लाइव टीवी

COVID-19: हाथरस के क्वारेंटाइन सेंटर से 35 लोग फरार, FIR के बाद 6 वापस लौटे
Hathras News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2020, 7:11 PM IST
COVID-19: हाथरस के क्वारेंटाइन सेंटर से 35 लोग फरार, FIR के बाद 6 वापस लौटे
सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर से 35 लोग फरार

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए गांव में आए बाहरी लोगों को एहतियातन 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया था. लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सभी लोग भाग निकले. बाद में प्रशासन की सख्ती देख 6 लौट आए.

  • Share this:
हाथरस. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. एक तरफ सरकार पूरे प्रयास कर रही है कि इस बीमारी का संक्रमण न फैले और लोगों को भी असुविधा न हो, लेकिन लोगों की लापरवाही और अज्ञानता सभी के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है. ताजा वाकया थाना सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Center) का है, जहां अन्य राज्यों से आए 35 लोगों को रखा गया था. लेकिन ये सभी लोग रात में चकमा देकर यहां से फरार हो गए. जब यह मामला प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में आया, तब आनन-फानन में कार्रवाई शुरू की गई.

29 अब भी फरार

डीएम हाथरस ने क्वारेंटाइन सेंटर से भागने वाले सभी लोगों पर FIR कराने के आदेश दिए, जिसके बाद 6 लोग तो वापस आ गए, लेकिन 29 अब भी फरार हैं. हाथरस के थाना सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर में अन्य राज्यों से आए लोगों को प्राथमिक विद्यालय में एहतियातन 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया था. जिलाधिकारी द्वारा इन लोगों के खाने-पीने की व अन्य व्यवस्थाओं के लिए पंचायत सचिव को ड्यूटी पर लगाया था. लेकिन रात में इन्हें खाना खिलाने के बाद पंचायत सचिव जैसे ही विद्यालय से अलग हुए तभी यह लोग मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए. जैसे ही पंचायत सचिव को इस मामले की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए. उसने तुरंत इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी.



लापरवाही पर निलंबित हुआ पंचायत सचिव



News 18 संवाददाता ने जब इस मामले में जिलाधिकारी से बातचीत की तो डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि फरार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जा रहा है. वहीं काम में लापरवाही बरतने को लेकर पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. जिलाधिकारी का कहना है कि क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए लोग बाहरी राज्यों से आए थे, लेकिन गांव के आसपास के ही थे. वे मौके का फायदा उठाकर अपने घरों को चले गए, लेकिन कार्रवाई के डर से 6 लोग वापस आ गए.

ये भी पढ़ें- UP में तबलीगी जमात के 1330 लोग चिन्हित, 258 विदेशियों को किया गया क्वारंटाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 5:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading