Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की पुलिस ने उतरवाई शर्ट, फिर...

COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की पुलिस ने उतरवाई शर्ट, फिर...

हाथरस पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को सिखाया सबक

हाथरस पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को सिखाया सबक

हाथरस जिले में लोगों द्वारा COVID-19 को नजरअंदाज कर जिस तरह से लॉकडाउन (Lockdown) का मखौल उड़ाया जा रहा था उसे देखते हुए थाना चंदपा क्षेत्र की पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को जमकर सबक सिखाया है.

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के चलते इस वक्त देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. महामारी से बचाव के लिए सरकार ने गाइड लाइन जारी की हैं. जिनका अनुपालन करवाने के लिए सरकारी मशीनरी पूरी शिद्दत से लगी हुई है बावजूद इसके कुछ लोगों को इस बीमारी की भयावहता का अंदाजा नहीं हो रहा है. हाथरस में भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते नजर आए. सिर्फ इतना ही नहीं बिना मास्क बाहर निकलने की मनाही के बावजूद लोग सड़कों पर जरुरी काम का बहाना बना कर बिना मास्क नजर आए.

जमकर सबक सिखाया
लॉकडाउन का उल्लंघन और निर्देश के बावजूद बिना मास्क (Mask) घूमने वाले  ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ने भी तरीका निकाला और उनकी शर्ट/टी-शर्ट उतरवा कर उनके मुंह पर मास्क की तरह बंधवा दी. हाथरस जिले में लोगों द्वारा इस बीमारी को नजरअंदाज कर जिस तरह से लॉकडाउन का मखौल उड़ाया जा रहा था उसे देखते हुए थाना चंदपा क्षेत्र की पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को जमकर सबक सिखाया है. लोगों से उठक-बैठक भी लगवाई और मेढक की तरह कुदवाया भी साथ ही बिना मास्क वालों को उनकी शर्ट और टीशर्ट उतरवाकर मास्क की तरह पहनाई. बताया जा रहा है कि चेकिंग के दौरान पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे ऐसे लोगों को रोक लिया और मास्क का प्रयोग न करने के बारे में पूछा गया तो वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

पुलिस का कहना है कि देश में लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद अगर लोगों को इसकी गंभीरता नहीं समझ आ रही तो ऐसे में सख्ती जरुरी है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ लोगों का चालन भी हुआ और कुछ को शारीरिक दंड देने के बाद पुलिस ने लॉकडाउन का आगे से उल्लंघन न करने की हिदायत दे कर छोड़ दिया. जनपद में बेवजह घूमने वाले लोगों में पुलिस की इस कार्यशैली से दहशत मची हुई है.

ये भी पढ़ें-इटावा में तीन घंटे तक सड़क पर घूमते रहे कोरोना संक्रमित 70 मरीज, ये है वजह

Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Covid19, Lockdown

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर