यूपी में क्रिकेट की सुविधाओं पर क्रिकेटर मुहम्मद शमी ने उठाए सवाल

भाषा
Updated: September 24, 2018, 5:15 PM IST
यूपी में क्रिकेट की सुविधाओं पर क्रिकेटर मुहम्मद शमी ने उठाए सवाल
Mohammad Shami (File Photo)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ाई जाएं तो सूबे से और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 24, 2018, 5:15 PM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ाई जाएं तो सूबे से और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं. शमी ने रविवार रात मण्डलीय पत्रकार सम्मेलन में शिरकत करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में क्रिकेट से जुड़ी सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं. अगर सुविधाएं बढ़ा दी जाएं तो अन्य खेलों की तरह क्रिकेट के खिलाड़ी भी आगे बढ़ सकते हैं.

भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर चल रहे शमी ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में चयन का विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले एक दिवसीय मैचों की कुछ श्रृंखलाएं खेली जानी चाहिए. उन्हें पूरा विश्वास है कि विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली ‘टीम इण्डिया’ में उनका चयन हो जाएगा.

प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इन दिनों उनका पूरा ध्यान अपनी फिटनेस पर है. हाल ही में वह विदेशी धरती पर खेल कर आये हैं. विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलने का भी मौका मिलेगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध बहाल न हो पाने के बारे में शमी ने कहा कि दोनों ही देशों में कुछ बातों को लेकर परेशानी है. इसके चलते दोनों देश एक-दूसरे के यहां क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं. लेकिन ये अच्छी बात है कि अन्य देशों में दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2018, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...