होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Hathras Rape Case: नाबालिग से बलात्कार और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा

Hathras Rape Case: नाबालिग से बलात्कार और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा

आरोपी को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया गया, जहां पर उसे फांसी की सजा सुनाई गई.

आरोपी को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया गया, जहां पर उसे फांसी की सजा सुनाई गई.

Rape and murder of minor: 2019 में हुई थी वारदात, पीड़िता के बायान को आधार मानते हुए हाथरस कोर्ट ने सुनाई सजा, 50 हजार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाथरस. हाथरस में दो साल पहले नाबालिग युवती से बलात्कार और फिर हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने गुरुवार को फांसी की सजा सुनाई. इसके साथ ही हाथरस न्यायालय के विशेष न्यायाधीश पॉक्सो कोर्ट संख्या 1 ने आरोपी पर पचास हजार का अर्थदंड भी लगाया. गौरतलब है कि 2019 में आरोपी ने नाबालिग युवती का बलात्कार करने के बाद उस पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया था. बाद में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई थी. अस्पताल में पीड़िता की ओर से दिए गए बयानों के आधार पर ही कोर्ट ने आरोपी को मौत की सजा सुनाई है.
उल्लेखनीय है कि सिकंदराराऊ पुलिस ने 16 अप्रैल 2019 को आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भे दिया था.

घर में घुस कर की थी वारदात
जानकारी के अनुसार अभियुक्त मोनू ठाकुर ने अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ मिलकर युवती के घर पर हमला बोला था. यहां पर उसके साथ बलात्कार किया और विरोध करने पर उस पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया था. इस दौरान घर पर युवती अकेली थी. बाद युवती के परिजन ने गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया था. यहीं पर युवती ने बयान में आरोपी की पहचान बताई थी. हालांकि इलाज के दौरान ही युवती की मौत हो गई थी.

" isDesktop="true" id="3761197" >

पिता ने दर्ज करवाया था मामला
पीड़िता के पिता ने पुलिस में केस दर्ज करवाया था जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. उल्लेखनीय है कि पॉक्सो एक्ट के तहत हाथरस जिले में यह पहला मामला है जिसमें कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है. कोर्ट ने भी मामले में तेजी से सुनवाई की और दो साल के अंदर ही सभी गवाही करवाने के साथ ही आरोपी को फांसी की सजा सुनाई.

Tags: Breaking News, Girl murder, Girl raped, Hathras Case, Hathras news, Hathras Rape Case, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें