होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

हाथरस कांड: जिला प्रशासन ने गांव को किया सील, ड्रोन कैमरे से निगरानी

हाथरस कांड: जिला प्रशासन ने गांव को किया सील, ड्रोन कैमरे से निगरानी

ड्रोन कैमरे से निगरानी

ड्रोन कैमरे से निगरानी

खबर है कि अपर मुख्य सचिव गृह (ACS Home) अवनीश अवस्थी और डीजीपी (DGP) एचसी अवस्थी हाथरस के दौरे पर रवाना हो गए हैं.

हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में गैंगरेप पीड़िता का परिवार (Gangrape Victim Family) लगातार तीन दिन से अपने गांव में 'बंधक' है. इस मामले में राजनीति भी जमकर हो रही है. पूरे गांव को प्रशासन और पुलिस ने लगातार सील किया हुआ है. उधर, तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने ड्रोन कैमरे (Drone Camera) की मदद ली है. जहां पूरे गांव में ड्रोन कैमरे से पैनी नजर रखी जा रही है. मीडियाकर्मियों के साथ ही गांव में किसी को प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है.

उधर योगी सरकार द्वारा एसपी सहित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई लेकिन पीड़ित परिवार संतुष्ट नहीं है. 3 दिन से परिवार नजरबंद है और सरकार द्वारा डीएम पर कार्रवाई नहीं होने से परिजनों में आक्रोश है. बता दें शुक्रवार को डीएम प्रवीण लक्षकार पर पीड़ित परिवार से मारपीट करने और मोबाइल छीनने का आरोप लगा था.

ये भी पढे़ं- जब महिला के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे बंदर-लंगूर, शव के पास करने लगे मातम...

खबर है कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी हाथरस के दौरे पर रवाना हो गए हैं. ये पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर घटना का खुद जायजा लेंगे. बता दें मामले में हाई कोर्ट की डबल बेंच ने स्वतः संज्ञान ले लिया है. इस संबंध में हाईकोर्ट ने 12 अक्टूबर को स्पष्टीकरण तलब किया है. इसमें अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी, एडीजी और डीएम व एसपी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. जानकारी के अनुसार हाथरस में दोनों अफसर हैलीकॉप्टर से पहुंच रहे हैं, इसके लिए हैलीपैड तैयार हो गया है.

सीएम योगी ने दिया निर्देश

उधर पता चला है कि राहुल गांधी एक बार फिर हाथरस के दौरे पर आ सकते है. इसे देखते हुए उत्तर पदेश कांगेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट किया गया है. लल्लू को पुलिस ने नोटिस थमा दिया है. जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अपर मुख्य सचिव और डीजीपी हाथरस रवाना हुए हैं. सीएम योगी ने इन दो बड़े अधिकारियों को हाथरस जाने का निर्देश दिया है. दोनों अधिकारी यहां पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे.

आपके शहर से (हाथरस)

हाथरस
हाथरस

Tags: CM Yogi, Drone camera, For dgp up, Gang Rape, Hathras news, Up crime news, Up news in hindi, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर