Home /News /uttar-pradesh /

Hathras: जिला अस्पताल पहुंचे 'मरीज' ने कर दिया डॉक्टरों का 'इलाज', जानिए पूरा माजरा

Hathras: जिला अस्पताल पहुंचे 'मरीज' ने कर दिया डॉक्टरों का 'इलाज', जानिए पूरा माजरा

जिला अस्पताल में मरीज बनकर पहुंचे डीएण रमेश रंजन.

जिला अस्पताल में मरीज बनकर पहुंचे डीएण रमेश रंजन.

Surprise Inspection : सुबह 8:00 बजे तक जिला अस्पताल में कई डॉक्टर अनुपस्थित थे. गैरहाजिर डॉक्टरों के खिलाफ डीएम रमेश रंजन ने कार्रवाई का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी ने सीएमएस से भी स्पष्टीकरण मांगा है.

हाथरस. जिले में बढ़ते बुखार और डेंगू के प्रकोप के बीच स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानने के लिए मरीज बनकर डीएम रमेश रंजन जिला अस्पताल पहुंचे. वे सोमवार की सुबह 7:40 बजे जिला अस्पताल पहुंच गए. उनके पहुंचने की भनक वहां किसी को नहीं लगी. उनके साथ उनके स्टेनो थे. उन्हीं के साथ डीएम बाइक से जिला अस्पताल पहुंचे थे. सुबह 8:00 बजे उन्हें कई डॉक्टर अनुपस्थित मिले. गैरहाजिर डॉक्टरों के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी ने सीएमएस से भी स्पष्टीकरण मांगा है.

बता दें कि जनपद में बुखार का प्रकोप फैला हुआ है. इधर संचारी रोग नियंत्रण अभियान भी शुरू हो गया है. इसी को लेकर डीएम अपने स्टेनो के साथ बाइक पर बिना किसी को सूचित किए जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने रमेश नाम से अपना पर्चा बनवाया, जबकि स्टेनो ने अपने नाम से एक पर्चा बनवाया. इसके लिए दोनों ने एक-एक रुपये का भुगतान भी किया.

इन्हें भी पढ़ें :
Lakhimpur Kheri violence: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा 3 दिन की रिमांड पर, एसआईटी करेगी पूछताछ
लखीमपुर कांड पर सियासतः केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर प्रियंका गांधी ने रखा ‘मौन व्रत’

जब डीएम जिला अस्पताल के अंदर पहुंचे मरीजों की भारी भीड़ लगी हुई थी. अलग-अलग बीमारी के लिए ओपीडी के बाहर मरीज लाइन में लगे हुए थे, लेकिन डॉक्टर नहीं थे. डॉक्टरों के आने के इंतजार में मरीज खड़े हुए थे. इस दौरान डीएम भी मास्क पहनकर जिला अस्पताल परिसर में बनी बेंच पर बैठ गए. काफी देर तक डॉक्टर नहीं आने पर वह वॉर्डों का निरीक्षण करने निकल गए. बच्चा वॉर्ड में जाकर देखा तो कुछ बच्चे और तीमारदार तो वहां थे, लेकिन डॉक्टर नहीं थे. इसके बाद डीएम ने इमरजेंसी का भी निरीक्षण किया. करीब 45 मिनट तक डीएम जिला अस्पताल परिसर में मौजूद रहे. उन्होंने सीएमओ को अनुपस्थित डॉक्टरों पर कार्यवाही करने और स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए हैं.

महिला जिला अस्पताल का भी निरीक्षण

वहीं, जिलाधिकारी ने महिला जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया. सुबह के समय अधिकतर डॉक्टर व स्टाफ गैरहाजिर मिले. इसके बाद जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय पहुंचकर मामले में सख्त कार्यवाई करने का निर्देश दिया और सभी गैरहाजिर लापरवाह डॉक्टरों व स्टाफ को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है.

जिला अस्पताल में डीएम को मिला गंदगी का अंबार

अस्पताल में पहुंचने पर डीएम ने अस्पताल के शौचालय को भी देखा, तो वहां गंदगी दिखाई दी. जिसको देखकर डीएम ने जिला आपातकाल के सीएमएस से भी जवाब मांगा है.

Tags: Dengue fever, District Hospital, Hathras news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर