लाइव टीवी

हाथरस Lockdown: किन्नर समाज ने बढ़ाए मदद को हाथ, 2000 गरीब लोगों को खिलाया खाना
Hathras News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 2:39 PM IST
हाथरस Lockdown: किन्नर समाज ने बढ़ाए मदद को हाथ, 2000 गरीब लोगों को खिलाया खाना
हाथरस में लॉकडाउन के दौरान किन्नर समाज भी लोगों की सहायता के लिए सड़कों भोजन बांटता दिखाई दे रहा है.

किन्नर समाज की मनीषा ने न्यूज़18 को बताया कि हमें इन्हीं से खाना मिलता है और आज जब इस वायरस से पूरे भारत में लॉक डाउन (Lockdown) है, गरीब लोगों को खाना नहीं मिल पा रहा. ऐसे में हम लोग आज 2000 लोगों को खाना बांट रहे है और आगे भी बांटते रहेंगे.

  • Share this:
हाथरस. पूरा देश जहां एक तरफ कोरोना वायरस (COVID-19) जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है, वहीं रोज काम करके कमाने खाने वाले लोगों के लिए रोटी का संकट पैदा हो गया है. लोग लॉक डाउन (Lockdown) के चलते घरों में रहने को मजबूर हैं और काम न होने के कारण घरों में चूल्हे तक नहीं जल रहे हैं. ऐसे में कोरोना वॉरियर्स लोगों की मदद के लिए निकल कर सामने आ रहे हैं. मंगलवार को किन्नर (Eunuch) समाज के लोगों ने गरीब व असहाय लोगों के लिए खाने-पीने के सामान देकर उनकी व्यवस्थाएं कीं.

दरअसल सरकार द्वारा गरीब लोगों को खाने-पीने की व्यवस्था मुहैया कराने के लिए वादे तो किए हैं लेकिन धरातल पर हाथरस जनपद में ऐसे कई लोग हैं, जिनके पास अभी तक न तो प्रशासन का कोई आदमी पहुंचा है न ही उनकी कोई खान-पीने की व्यवस्था देखी गई है. ऐसे में कोरोना वॉरियर्स निकलकर सामने आ रहे हैं और गरीब असहाय लोगों की खाने पीने की वस्तुओं देकर मदद कर रहे हैं.

हावड़ा कॉलोनी में गरीबों को दी सहायता



ऐसा ही नजारा आज हाथरस के कोतवाली सदर इलाके के हावड़ा कॉलोनी में दिखा, जहां ज्यादातर गरीब व मजदूर वर्ग के लोग रहते हैं. आज ऐसे लोगों की मदद के लिए किन्नर समाज सामने आया है. किन्नर समाज के लोगों ने ऐसे गरीब व असहाय लोगों के बीच जाकर उनको खाने पीने की चीजें दीं, जिससे उनका पेट भर सके. समाज के लोगों का कहना है कि हम सभी लोगों से लेते हैं लेकिन आज कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें काफी जरूरत है. वह चाहकर भी कुछ नहीं कर सकते हैं. ऐसे में हम लोग दूसरे लोगों की मदद करके थोड़ा सा पुण्य कमा रहे हैं. हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्द से जल्द इस महामारी का खात्मा हो. जिससे लोग पहले की तरह स्वस्थ व सुरक्षित रह सकें.



आगे भी बांटते रहेंगे खाना: मनीषा

इस दौरान समाज की मनीषा ने न्यूज़18 को बताया कि हमें इन्हीं से खाना मिलता है और आज जब इस वायरस से पूरे भारत में लॉक डाउन है, गरीब लोगों को खाना नहीं मिल पा रहा. ऐसे में हम लोग आज 2000 लोगों को खाना बांट रहे है और आगे भी बांटते रहेंगे. जल्द से जल्द कोरोना वायरस जैसी महामारी से निकालने की भगवान से भी हम दुआ करते हैं.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: कैसरबाग की मरकजी मस्जिद में मिले किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के नागरिक

निजामुद्दीन मरकज: इंडोनेशिया के 8 मौलाना बिजनौर की मस्जिद में मिले
First published: March 31, 2020, 2:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading