हाथरस: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एकदूसरे के हुए 222 जोड़े

हाथरस के स्टेडियम में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में में 204 जोड़ों का सामूहिक विवाह तो 18 मुस्लिम जोड़ो का निकाह हुआ. यहां शादी में होने वाली सभी रसमें जयमाला से लेकर भंवर और दावत तक की रस्में पूरी की गईं.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 19, 2018, 12:01 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 19, 2018, 12:01 PM IST
प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लड़कियों के शादी के लिए चलाए गए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हाथरस के स्टेडियम में 222 जोड़ों का विवाह बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ. इस योजना के अंतर्गत राज्य सरकार ने अपने खर्च पर सामूहिक विवाह का आयोजन करवाया.

इस सामूहिक विवाह का शुभारंभ जिलाधिकारी हाथरस अमित कुमार और सदर विधायक हरी शंकर माहौर ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस समारोह में कुछ लोगों ने इन जोड़ो को उपहार भी भेंट किए. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने हिस्सा लिया.

हाथरस के स्टेडियम में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में में 204 जोड़ों का सामूहिक विवाह तो 18 मुस्लिम जोड़ो का निकाह हुआ. यहां शादी में होने वाली सभी रसमें जयमाला से लेकर भंवर और दावत तक की रस्में पूरी की गईं. डी एम अमित कुमार और सीडीओ एस के सिंह आदि अधिकारियों ने वर और वधु के साथ फोटो खिंचवाई.

हाथरस पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने सभी नवविवाहित वर-वधू को सुखद जीवन के लिए आर्शीवाद दिया. उन्होनें योजना की तारीफ करते हुए कहा कि सामजिक समरसता की दिशा में यह योजना वरदान साबित होगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर