DM का HC को जवाब- कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते रात में किया अंतिम संस्कार

कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हुआ पीड़िता का परिवार
कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हुआ पीड़िता का परिवार

UP News : हाथरस केस (Hathras Case) की आज की सुनवाई खत्‍म हो गई है. इस दौरान पीड़िता के परिजन अदालत के समक्ष उपस्थित हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 9:50 PM IST
  • Share this:
हाथरस. हाथरस केस (Hathras Case) की आज की सुनवाई खत्‍म हो गई है. इस दौरान पीड़िता के परिजन अदालत के समक्ष उपस्थित हुए. यूपी सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त महाधिवक्ता वी.के. शाही ने कहा कि कोर्ट ने पीड़ित परिवार के लोगों से पूछताछ की है. हमारे उच्च अधिकारियों से भी कोर्ट ने पूछताछ की है. मामला अभी विचाराधीन है. मामले में अगली तारीख 2 नवंबर तय की है. हाथरस केस: हाईकोर्ट में हाथरस के डीएम ने कहा कि पीड़िता का रात में अंतिम संस्कार का फैसला स्थानीय प्रशासन का था. ऊपर से रात में अंतिम संस्कार को लेकर कोई निर्देश नहीं था. कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते रात में अंतिम संस्कार का फैसला लिया.

हाथरस कांड (Hathras Case) को टेकओवर करने के बाद सोमवार को 15 सदस्यीय सीबीआई (CBI) टीम बुलगढ़ी गांव पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई टीम के साथ फॉरेंसिक टीम भी मौजूद रहेगी. घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद सबूतों को इकट्ठा करेगी. सीबीआई टीम एसआईटी से भी जांच से जुड़े दस्तावेज लेकर भी मामले की जांच करेगी और इस प्रकरण से जुड़े सभी जांच अधिकारियों से भी वार्ता करेगी. सीबीआई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फोरेंसिक टीम द्वारा लिए गए जांच सेंपल और समस्त संबंधित सबूतों को जुटाएगी. मामले की इंवेस्टिगेसन अधिकारी डिप्टी एसपी सीबीआई सीमा पहुजा भी टीम में मौजूद रहेंगी. हालांकि पीड़िता का परिवार आज लखनऊ में रहेगा. परिवार दो बजे  करीब हाईकोर्ट के समाख पेश होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज