हाथरस कांड: सवर्ण समाज की महापंचायत पर पुलिस का एक्शन, 200 के खिलाफ मुकदमा

महापंचायत को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान
महापंचायत को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान

पुलिस का कहना है कि महापंचायत (Mahapanchayat) के लिए किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी. ऐसे में इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 3:08 PM IST
  • Share this:
हाथरस. आरोपियों के पक्ष में भाजपा (BJP) के पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान (Rajveer Singh Pahalwan) के घर पर एक पंचायत (Panchayat) हुई. इसमें सवर्ण समाज के काफी लोग मौजूद थे. अब पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि महापंचायत के लिए किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी. उधर, मुकदमा दर्ज होने पर राजवीर सिंह पहलवान ने कहा कि पुलिस ने 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है, मैं दो हजार लोगों के साथ गिरफ्तारी देने को तैयार हूं.

बता दें कि कि पूर्व विधायक ने अपने बसंत बाग स्थित आवास पर सवर्ण समाज के लोगों को बुलाया था. पंचायत में मौजूद लोगों ने योगी आदित्यनाथ के सीबीआई के फैसले का स्वागत किया. साथ ही जेल गये आरोपियों को लोगों ने निर्दोष बताया. इसे लेकर हाथरस गेट पुलिस ने 200 लोगों के खिलाफ धारा 269 व धारा 188 में मुकदमा लिखा है. धारा 269 में कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति कानून के खिलाफ जाकर या नियमों की अवहेलना कर ऐसा कोई काम करेगा, जिससे कि किसी संक्रमण या बीमारी से जनता के जीवन के लिए संकट खड़ा हो सकता है या किसी रोग का संक्रमण का फैलने की संभावना हो, उसे छह महीने तक की जेल हो सकती है.





राजवीर सिंह पहलवान कही ये बात
उधर मुकदमा लिखे जाने पर राजवीर सिंह पहलवान ने कहा है कि पुलिस प्रशासन ने दो सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है. मैं दो हजार लोगों के साथ गिरफ्तारी देने को तैयार हूं. पुलिस दो हजार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी तो मैं पांच हजार लोगों के साथ गिरफ्तारी दूंगा, लेकिन सच्चाई के लिए लड़ता रहूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज