अपना शहर चुनें

States

हाथरस केस: प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार के नार्को टेस्ट का किया विरोध, कहा- धमकाना बंद करे योगी सरकार

प्रियंका गांधी ने कहा कि ये व्यवहार देश को मंजूर नहीं है. (फाइल फोटो)
प्रियंका गांधी ने कहा कि ये व्यवहार देश को मंजूर नहीं है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर शनिवार को कहा कि यूपी सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पीड़िता को सही समय पर उचित इलाज नहीं दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 10:37 AM IST
  • Share this:
हाथरस. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने हाथरस मामले (Hathras case) को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने पुलिस- प्रशासन द्वारा हाथरस पीड़ित परिवार का प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीड़ित परिवार के नार्को टेस्ट (Narco Test) कराए जाने का भी विरोध किया है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीड़ित परिवार को बेवजह परेशान किया जा रहा है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर शनिवार को कहा कि यूपी सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पीड़िता को सही समय पर उचित इलाज नहीं दिया. साथ ही पुलिस ने समय पर शिकायत नहीं लिखी. ऐसे में उचित इलाज नहीं मिलने से पीड़िता की मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने शव को जबरदस्ती जला दिया. अभी भी परिवार के लोग कैद में है. उन्हें दबाया जा रहा है. अब उन्हें धमकी दी जा रही कि नार्को टेस्ट होगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि ये व्यवहार देश को मंजूर नहीं है. अब पीड़िता के परिवार को धमकाना बंद कीजिए.


अधिकारियों को किया निलंबित
बता दें कि शुक्रवार को खबर सामने आई थी कि हाथरस कांड को लेकर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी विक्रम वीर, डीएसपी राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, उप निरीक्षक जगवीर सिंह तथा हेड मुर्रा महेश पाल को सस्पेंड कर दिया है. इसी के साथ एक और बड़ा फैसला लिया गया है. इसके अंतर्गत मामले से संबंधित पुलिसकर्मियों के साथ ही पीड़ित परिवार व कुछ अन्य लोगों का भी नार्को टेस्ट करवाया जाएगा.  इसके अलावा संबंधित पुलिसकर्मियों का नार्को व पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया जाएगा. वहीं, डीएम प्रवीण कुमार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इस आदेश के बाद एसपी विक्रांत वीर की जगह एसपी शामली विनीत जयसवाल को हाथरस का नया एसपी नियुक्त किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज