अपना शहर चुनें

States

हाथरस: दबंगों ने MNREGA मजदूरों को काम करने से रोका, नहीं माने तो चलाई गोलियां

दबंगों ने मजदूरों को काम करने से मना किया और नहीं मानने पर चलाई गोलियां
दबंगों ने मजदूरों को काम करने से मना किया और नहीं मानने पर चलाई गोलियां

हाथरस के थाना सादाबाद क्षेत्र के गांव पिपरामई में प्रधान द्वारा कराए जा रहे मनरेगा (Mnrega) मजदूरों से काम के बीच गांव के ही दबंगों ने पिस्तौल और तमंचा लेकर काम रूकवाया और फायरिंग (Firing) कर दी. पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश में हाथरस (Hathras) के थाना सादाबाद क्षेत्र के गांव पिपरामई में प्रधान द्वारा कराए जा रहे मनरेगा (MNREGA) मजदूरों से काम के बीच गांव के ही दबंगों ने पिस्तौल (Pistol) और तमंचा लेकर काम रूकवाया और फायरिंग (Firing) कर दी. इस घटना को अंजाम देने के बाद दबंग वहां से फरार (Absconded) हो गए. मौके पर पहुंचे प्रधान ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने प्रधान की तहरीर पर पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और कार्रवाई में जुट गई है.

5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

दरअसल हाथरस के थाना सादाबाद क्षेत्र के गांव पिपरामई में सरकार के आदेश के बाद प्रधान द्वारा लगभग 150 मनरेगा मजदूरों को काम दिया गया. 9 मई यानि आज सुबह लोग गांव में ही एक जगह काम के लिए एकत्रित हुए और काम शुरू कर दिया. इसके बाद गांव के ही कुछ दबंगों ने इस पर आपत्ति दर्ज करते हुए काम को रूकवा ना चाहा तो मनरेगा मजदूरों ने काम नहीं रोका. इसके बाद गुस्से में आकर दबंगों ने पिस्टल और तमंचे से मनरेगा मजदूरों को धमकाते हुए फायर कर दिया और वहां से काम ना करने की धमकी देते हुए फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधान की तहरीर पर गांव के ही 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है.



बदमाशों ने मजदूरों को धमकाया
इस मामले में जब हाथरस के पुलिस अधीक्षक गौरव वंशबाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज सुबह डायल 112 पर प्रधान ने इस घटना की सूचना दी और बताया कि उसने कुछ मजदूरों को मनरेगा के तहत काम करने के लिए बुलाया था. इस बीच गांव के कुछ लड़के वहां पहुंच गए और वहां मजदूरों को धमकाने लगे. बदमाशों ने मजदूरों को डराने के लिए गोलियां भी चलाई.

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के ससुर का Corona Sample नोएडा लैब से खोया

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी, परिवार में 2 पीढ़ी से नहीं हुआ था बच्चा

अमेठी: आग में झुलस मां और दो बेटों की मौत, Lockdown में गुजरात में फंसा पति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज