हाथरस गैंगरेप: 2001 में भी आरोपियों ने परिवार संग की थी मारपीट, दर्ज हुआ था मुकदमा

एएसपी प्रकाश कुमार
एएसपी प्रकाश कुमार

Hathras Gangrape Case: अब इस मामले में खुलासा हुआ है कि 2001 में भी आरोपी संदीप और रवि ने पीड़िता के परिवार के साथ मारपीट की थी. इस बाबत मामला भी दर्ज करवाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 4:02 PM IST
  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) जनपद के चंदपा क्षेत्र के बुलगाड़ी में 14 सितंबर को बाल्मीकि समाज की एक 19 वर्षीया युवती के साथ दरिंदगी की गई थी. पीड़िता की मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्ली स्थित सफदरजंग असपताल में मौत हो गई. अलीगढ़ (Aligarh) के जेएन मेडिकल कॉलेज में पीड़िता पिछले एक हफ्ते से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी और सोमवार को ही उन्‍हें दिल्ली के सफदरजंग अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया था. अब इस मामले में खुलासा हुआ है कि साल 2001 में भी आरोपी संदीप और रवि ने पीड़िता के परिवार के साथ मारपीट की थी. एएसपी प्रकाश कुमार ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के बाबा की तरफ से मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया गया था. बाद में इस मामले में समझौता हो गया था.

एएसपी प्रकाश कुमार ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण सूचना मिली है कि पीड़िता जिसे बेहतर इलाज के लिए सफदजंग अस्पताल में एडमिट कराया गया था, उनकी मौत हो गई है. इस मामले में चारों अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पहले इस मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. बाद में इसमें 376डी की धारा जोड़ी गई. अब मौत के बाद इसमें 302 की धारा और जोड़ी जाएगी. उन्होंने बताया कि पीड़िता का पोस्टमार्टम दिल्ली में करवाया जा रहा है. एएसपी के मुताबिक आरोपी पक्ष और मृतका के परिवार के बीच 2001 में भी एक मामला दर्ज हुआ था. उस मामले में कार्रवाई समाप्त हो चुकी थी.

Hathras gangrape, hathras gangrape accused
हाथरस गैंगरेप मामले में गिताफ्तर अभियुक्त




CM योगी ने सांसद को दिए पीड़ित परिवार से मिलने के निर्देश
उधर, मुख्यमंत्री ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए हाथरस सांसद राजवीर दिलेर से फोन पर बातचीत की और पीड़िता के परिजनों से मिलने का निर्देश दिया है. साथ ही अधिकारियों को भी पीड़ित परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं.



ये है मामला
बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी. गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थी. उनका जीभ तक काट दी गई थी. गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी. मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी उच्च विरादरी के हैं. अब पीड़िता की मौत के बाद उनके खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज