Hathras News: जहरीली शराब पीने से पांच की मौत, आधा दर्जन से अधिक की हालत गंभीर

हाथरस में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत

हाथरस में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत

Hathras Hooch Tragedy: जानकारी के मुताबिक गांव हुई पारंपरिक पूजा के दौरान सभी ने देसी शराब का सेवन किया था. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 9:12 PM IST
  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जनपद में जाहिरी शराब (Illicit Liquor) पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर मरीजों का इलाज जिला अस्पताल और अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. जानकारी के मुताबिक गांव हुई पारंपरिक पूजा के दौरान सभी ने देसी शराब का सेवन किया था. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया.

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि कोतवाली गेट क्षेत्र के नगला दया ग्राम पंचायत के दो मजरे हैं,  नगला पराध गांव नगला सिंधी. यहां पर 26 अप्रैल को सिंधी समाज के लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा  .यह परंपरा सदियों पुरानी है. इसमें सिंधी समाज के लोग अपने कुल देवता को शराब चढ़ाते हैं और उसके बाद प्रसाद के रूप में उसका सेवन करते हैं. जिलाधिकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को यह पूजा हुई और लोगों ने शराब का सेवन किया. 27 अप्रैल की रात स्थानीय पुलिस और अन्य माध्यमों से हमें पता चला कि गांव में मौतें हुई हैं. सूचना के बाद ततकाल खुद मैं, एडीएम, पुलिस अधीक्षक व अन्य टीमें मौके पर पहुंची. मौके पर पता चला कि चार लोगों की डेथ हो चुकी थी. उसमें से एक को उसके परिवार वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया था. बाकी  तत्काल पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा गया.

Youtube Video


एक आरोपी गिरफ्तार
जिलाधिकारी ने बताया कि परिजनों ने जिस पर शराब बेचने का आरोप लगाया था उसे रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उससे पूछताछ जारी है. मौके से पुलिस ने कुछ खली बोतलें भी बरामद की हैं. जिसकी स्कैनिंग के बाद पता चला है कि वे स्थानीय दुकानों से खरीदी गई हैं. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम उन दुकानों पर छापेमारी कर रही हैं. आज यानी 28 अप्रैल को एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. अब तक कुल पांच लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज