हाथरस : पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्वर का खुलासा, इन राज्याें से जुड़े हैं तार

पुलिस ने दो मुन्नाभाईयों को धर दबोचा, इनमें एक सॉल्वर बिहार के नवादा जिले का तो दूसरा यूपी के फिरोजाबाद जिले से रखता है ताल्लुक. इनमें एक मुन्नाभाई अपने मामा के बेटे की जगह दे रहा था परीक्षा.


Updated: June 19, 2018, 9:09 AM IST

Updated: June 19, 2018, 9:09 AM IST
यूपी के हाथरस जिले में चल रही पुलिस भर्ती परीक्षा में पहले दिन परीक्षा केंद्र पर दो मुन्नाभाई पकड़े गए. ये दूसरे छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे थे. पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और दोनों को ही हिरासत में लिया गया है. इन दोनों सॉल्वर के अलग-अलग राज्यों से जुड़े हैं. इनमें एक बिहार राज्य का है तो दूसरा यूपी के ही फिरोजाबाद जिले का निवासी है.

जिले में  पुलिस भर्ती परीक्षा आरपीएम इंटर कॉलेज और आरपीएम डिग्री कॉलेज में आयोजित हुई. इसके तहत यहां परीक्षा के पहले दिन दो साल्वरों को धर दबोचा गया. इनमे से एक बासुदेव नाम का शख्स बिहार प्रांत के नवादा जिले का रहने वाला है.  तो दूसरा शख्स बासुदेव आगरा के शाहगंज के सत्येंद्र सिंह  की जगह परीक्षा दे रहा था तो दूसरा सॉल्वर सोनपाल सिंह गांव यूपी के फिरोजाबाद जिले के गांव सलेमपुर गांव का रहने वाला है. सोनपाल तो अपने ही मामा के लड़के की जगह परीक्षा दे रहा था.

ये दोनों सॉल्वर बायोमैट्रिक में  सत्यापन के दौरान  पकड़े गए . इनके खिलाफ केंद्र  व्यवस्थापक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. इनमे से सॉल्वर  बासुदेव का कहना है कि उसे उसके यहां का हीअजय नाम के शख्स ने दस हजार रूपये में तय करके लाया था. इस बाबत एएसपी नेबतायाकि  पूछताछ में दोनों नेअपना जुर्म स्वीकार कर लिया है और दोनों को ही जेल भेज दिया गया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर