हाथरस: सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां, प्रशासन बेखबर

इस तरह की स्थिति उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के हसायन कस्बे की है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जिले में लोग छूट के दौरान बाजार खुलने पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
हाथरस. कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी के चलते जहां एक और इससे बचाव के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में लॉकडाउन घोषित किया है. वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जिले में लोग छूट के दौरान बाजार खुलने पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, बाजार खुलते ही लोग भारी भीड़ के साथ खरीददारी के लिए निकल कर आ रहे हैं. जिससे कोरोना वायरस जैसा संक्रमण फैलने का खतरा बना रह रहा है. इस तरह की स्थिति जिले के हसायन कस्बे की है. जहां लॉकडाउन के लिए लागू आदेशों का उल्लंघन होता दिख रहा है.

प्रशासनिक निर्देश के बावजूद हकीकत कुछ और
बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जिलाधिकारी के आदेश पर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक जब बाजार खुलते हैं. इस दौरान जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुएं ले जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने का निर्देश भी दिया गया है. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. यहां बाजार खुलने के दौरान बाजारों में भारी भीड़ हो जाती है. इस दौरान दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर खानापूर्ति करते नजर आते हैं. लोग अपने जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

नहीं समझ पा रहे हैं महामारी के खतरे को
प्रशासन कई बार इन लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर चुका है. लेकिन यह लोग इस महामारी के खतरे को समझ नहीं पा रहे हैं. इस दौरान यहां जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है. फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी इस पर रोकथाम के लिए विचार विमर्श कर रहे हैं. जल्द ही इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

 

(रिपोर्ट: सुमित शर्मा) 

 

ये भी पढ़ें:

इटावा में तीन घंटे सड़क पर घूमते रहे कोरोना संक्रमित 70 मरीज, ये है वजह

COVID-19: सोनभद्र की पहाड़ियों में अपनी माटी का कर्ज उतार रहीं ये बेटियां

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.