लाइव टीवी

हाथरस: COVID-19 को लेकर अफवाह फ़ैलाने पर दो लोगों के खिलाफ FIR
Hathras News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 30, 2020, 10:36 AM IST
हाथरस: COVID-19 को लेकर अफवाह फ़ैलाने पर दो लोगों के खिलाफ FIR
हाथरस सीएमओ ने दर्ज करवाई एफआईआर

जिलाधिकारी के आदेश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दो लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

  • Share this:
हाथरस. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लगातार सोशल मीडिया (Social Media) पर फ़ैल रही अफवाहों (Rumours) से निपटना भी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है. ऐसा ही कुछ यूपी के हाथरस (Hathras) में देखने को मिला, जहां कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर फैलाई गई अफवाह पर जिलाधिकारी के आदेश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दो लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

अफवाह से फ़ैल रहा था भय

दरअसल, हाथरस के कोतवाली सदर मैं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने तहरीर देकर दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. हाथरस प्लांटेशन व अन्य एक सोशल मीडिया ग्रुप पर दो लोगों द्वारा हाथरस जनपद में कोरोनावायरस के मरीज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. जिससे लोगों में कोरोनावायरस को लेकर भय फ़ैल रहा था. जैसे ही यह खबर जिलाधिकारी हाथरस को लगी तो उन्होंने तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी से उक्त लोगों के खिलाफ कार्यवाई कराने के लिए कहा. जिसके बाद हाथरस के कोतवाली सदर में दोनों लोगों के खिलाफ कार्यवाई के लिए कोतवाली सदर में तहरीर दी गई. बताया जा रहा है कि आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर डालने में कोई शिक्षा विभाग का कर्मचारी भी शामिल है. फिलहाल पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है.



जिले में नहीं है कोई कोरोना संदिग्ध



जब इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बृजेश राठौर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सुबह मेरे संज्ञान में यह मामला आया. उन्होंने कहा है वायरल मैसेज में जिले में पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की बात की जा रही थी. जबकि जिले में अभी कोई संदिग्ध भी नहीं मिला है. इस मैसेज की वजह से जनता में भय व्याप्त है. अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है और लोग घबराने लगे हैं. इसलिए उन दो व्यक्तियों के के खिलाफ मेरे द्वारा कोतवाली में तहरीर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद: मोहननगर की एक सोसाइटी में कोरोना पॉजिटिव मिले पति और पत्नी

सीएम योगी ने 163 लाख BJP बूथ अध्यक्षों को दिया मंत्र, बोले- कोरोना हारेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading