हाथरस: सहपऊ कोतवाली पर सैकड़ों ग्रामीणों का हमला, जमकर पथराव-तोड़फोड़, पुलिसकर्मी घायल

हाथरस में सहपऊ कोतवाली में ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

हाथरस में सहपऊ कोतवाली में ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

Hathras: उत्तर प्रदेश के हाथरस में पंचायत चुनाव के दौरान एक युवक की पुलिस द्वारा पिटाई का आरोप लगाते हुए गुस्साए ग्रामीणों ने सहपऊ कोतवाली पर हमला कर दिया. देर रात कोतवाली में ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, वहीं बाकी पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए.

  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में मतदान के बाद सहपऊ के थरौरा गांव के ग्रामीणों ने थाने को घेर लिया. आरोप है कि गांव के युवक की पिटाई के बाद ग्रामीणों का गुस्‍सा फूट गया. सहपऊ कोतवाली के गांव थरौरा के एक युवक की पिटाई पर पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा. सैकड़ों की संख्या में आई भीड़ ने थाने का घेराव कर लिया. पुलिस कर्मियों को पीटा और थाने में जमकर तोड़फोड़ कर दी.

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव का एक युवक गांव थरौरा के बूथ पर पहुंचा था. उसे पुलिसकर्मी गाड़ी में बैठाकर थाने ले आए. उसके साथ बुरी तरह मारपीट की. ये पत चलते ही गांव के लोग भड़क उठे. करीब आठ बजे तीन-चार सौ ग्रामीण थाने पर पहुंच गए और थाने पर हमला बोल दिया. भीड़ को देख पुलिसकर्मी वहां से भाग खड़े हुए. इस दौरान थाने में मौजूद एक पुलिसकर्मी भीड़ के बीच फंस गया. आरोप है कि उसे बुरी तरह पीटा गया, जिसमें उसका सिर फट गया. यही नही ग्रामीणों ने थाने पर जमकर पथराव किया. वहां रखीं दर्जनों कुर्सियों, कूलर, लाइटें, टेबल अन्य सामान को तोड़ दिया. देर  रात तक हंगामा होता रहा. कई थानों की फोर्स, पीएससी को मौके पर बुलाया लिया गया.

डीएम, कप्तान के बाद डीआईजी भी मौके पर पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी रमेश रंजन व पुलिस कप्तान विनीत जायसवाल सहित जनपद के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित ग्रामीणों से बात कर मामले की गम्भीरता से जांच करने में जुट गए. मामले जानकारी होने पर अलीगढ़ से डीआईजी दीपक कुमार भी मौके पर पहुंच गए. अब मामले में पुलिस वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान कर कानूनी कार्यवाई करने में जुट गई है.
8 बजे ग्रामीणों ने किया कोतवाली पर पथराव

पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल ने बताया कि रात करीब 8 बजे कोतवाली सहपऊ क्षेत्र के गांव थरोरा निवासी ग्रामीणों ने कोतवाली सहपऊ पर पथराव की घटना की. इसमें कुछ कुर्सियां टूटी है और एक पुलिसकर्मी के चोट भी आई है. सूचना पर जनपद के थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई थी और उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे. मामले में जांच की जा रही है. पुलिस थाने पर पथराव करने की घटना पर सम्मिलित सभी व्यक्तियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है और सभी दोषी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज