हाथरस: बेटी के कातिल को मिली आजीवन कारावास की सजा

हाथरस कोर्ट ने पांच साल पहले एक लड़की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी को आजीवन कारसवास की सजा सुनाई है.

Prashant Kaushik | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 7, 2018, 9:33 AM IST
हाथरस: बेटी के कातिल को मिली आजीवन कारावास की सजा
हत्यारोपी की फोटो
Prashant Kaushik | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 7, 2018, 9:33 AM IST
हाथरस कोर्ट ने पांच साल पहले एक लड़की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. पीड़ित पिता बीते 5 सालों से अपनी बेटी के न्याय के लिए कोर्ट का चक्कर काट रहे थे.

इस मामले में आरोपी ने पीड़ित पिता को केस वापस लेने के लिए पाकिस्तान के ISI से धमकी भी दी गई थी. फिर भी एक बेबस पिता ने अपनी बेटी की लड़ाई को जारी रखते हुए आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंंचा कर ही चैन से बैठा.

बता दें, कि जंक्शन थाना क्षेत्र के गांव नगला इमलिया की नाबालिग युवती को मुजफ्फरनगर का एक युवक तरमीम भगा कर ले गया था. जहां रेप के बाद आरोपी युवक ने मुजफ्फरनगर जिले के कांकरोली में तेज़ाब डालकर जिंदा जलाकर मौके से फरार हो गया था.

पीड़ित पिता की माने तो लड़की दवा लेने गांव से हाथरस आई थी और फिर कभी लौट कर नहीं आई. इस मामले की रिपोर्ट उसने पुलिस में दर्ज करवाई. लेकिन पुलिस ने बेटी को तलाशने की कोई कोशिश नहीं की. बेबस पिता ने बताया कि वह बेटी की तलाश में दर-दर भटकता रहा.

घटना के बाद लड़की ने किसी तरह वहां की पुलिस को सूचना दी. तब पुलिस टीम के साथ वह उसको लेकर आया और इलाज करवाया. इलाज के दौरान 70 दिन बाद बेटी की मौत हो गई, तभी से वह न्याय के लिए जंग लड़ रहा था. वहीं कोर्ट के फैसले से पिता ने खुशी जाहिर की हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर