हाथरस: दबंगों ने लेखपाल, कानूनगो के सामने वृद्ध किसान को खिलाया जहर, मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 2:50 PM IST
हाथरस: दबंगों ने लेखपाल, कानूनगो के सामने वृद्ध किसान को खिलाया जहर, मौत
किसान की मौत के बाद गुहार लगाने पहुंचे परिजन

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में जमीन की चकबंदी करने पहुंचे लेखपाल और कानूनगो के सामने दबंगों ने वृद्ध किसान को जहर खिला दिया. मौके पर ही वृद्ध किसान की मौत हो गई.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में जमीन की चकबंदी करने पहुंचे लेखपाल और कानूनगो के सामने दबंगों ने वृद्ध किसान को जहर खिला दिया. मौके पर ही वृद्ध किसान की मौत हो गई. मृतक किसान के परिजनों ने प्रशासन पर मामले में लापरहवाही बरतने और लेखपाल व कानूनगो पर दबंगों से मिलीभगत का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वे आत्मदाह कर लेंगे. उधर पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच की बात कह रही है.

हाथरस जिले के थाना कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव शेखूपुर अजित गांव में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने मिली है. गांव शेखूपुर अजित निवासी वृद्ध किसान ओमप्रकाश और सुल्तान सिंह के परिवारों के बीच कई सालों जमीनी विवाद चला आ रहा है. शुक्रवार को दबंग सुल्तान सिंह अपने साथ लेखपाल, कानूनगो और थाना पुलिस को लेकर ओमप्रकाश के खेत पर पहुंच गया. इस दौरान जमीन की चकबंदी कराते ओमप्रकश की खेत में खड़ी हुई फसल को ट्रैक्टर से जुतवाने लगा. जैसे ही इसकी जानकारी किसान वृद्ध किसान ओमप्रकश को हुई तो वह भी अपने खेत पर पहुंच गये. जब वह ट्रैक्टर के आगे खड़े होकर ट्रेक्टर को रोकने लगे तभी दबंग सुल्तान सिंह के पुत्र नेत्रपाल और ब्रजेश ने उनको जहर खिला दिया, जिससे वृद्ध किसान ओमप्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई. थाना पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुये मामले की शुरू कर दी है.

मृतक किसान ओमप्रकाश के बेटे भारतेंद्र कुमार और किसान की पत्नी शांति देवी पूरे मामले में जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगते हुए खेत की चकबंदी करने पहुंचे लेखपाल और कानूनगो पर दबंगो से मिलीभगत का आरोप लगाया है. साथ ही परिजनों ने प्रशासन को यह चेतावनी भी दी है कि अगर उनको न्याय नहीं मिला तो पूरा परिवार आत्मदाह करेगा.

अपर जिलाधिकारी, हाथरस अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले में पुलिस को तहरीर दी गई है, जांच के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि परिजनों की जो भी शिकायत है, वह सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी.

(रिपोर्ट: रंजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

बहरीन के मंदिर में पहुंचा UP का ये पुजारी, PM को दिया प्रसाद
Loading...

टीबी अस्पताल में भर्ती मरीज से रेप, अस्पताल स्टाफ पर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...