जानें- बहरीन के श्रीनाथ मंदिर में कैसे पहुंचा UP का यह पुजारी, PM नरेंद्र मोदी को दिया प्रसाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की बहरीन (Bahrain) यात्रा के तार अब हाथरस (Hathras) से भी जुड़ गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने बहरीन के जिस श्रीनाथ मंदिर (Shrinath Temple) में पूजा की, उसके पुजारी देवेंद्र कुमार शर्मा हाथरस जिले के रहने वाले हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 5:53 PM IST
जानें- बहरीन के श्रीनाथ मंदिर में कैसे पहुंचा UP का यह पुजारी, PM नरेंद्र मोदी को दिया प्रसाद
श्रीनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूजा पाठ कराने वाले पुजारी देवेंद्र कुमार शर्मा हाथरस जनपद के रहने वाले हैं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 5:53 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की बहरीन (Bahrain) यात्रा के तार अब हाथरस (Hathras) से भी जुड़ गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने बहरीन के जिस श्रीनाथ मंदिर (Shrinath Temple) में पूजा की, उसके पुजारी देवेंद्र कुमार शर्मा हाथरस जिले के रहने वाले हैं. बहरीन स्थित श्रीनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूजा पाठ कराकर पुजारी देवेंद्र शर्मा ने उन्हें प्रसाद दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बहरीन स्थित श्रीनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूजा पाठ कराने वाले पुजारी देवेंद्र कुमार शर्मा हाथरस जनपद के थाना चंदपा क्षेत्र के गांव महमूदपुर ब्राह्मणान के रहने वाले हैं. पुजारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रीनाथ मंदिर में पूजा पाठ कराते हुए वॉट्सएप (WhatsApp) पर अपने परिवार को एक फोटो भेजी. जिसे देखकर देवेंद्र के परिवार में खुशी की लहर है. पुजारी कुमार देवेंद्र शर्मा पिछले 14 सालों से बहरीन स्थित श्रीनाथ मंदिर में पूजा पाठ कर अपनी सेवा दे रहे हैं.

ऐसे पहुंचे बहरीन के श्रीनाथ मंदिर
हाथरस में रहने वाले देवेंद्र कुमार शर्मा के भाई विमल कुमार ने बताया कि उनके पिता गौरीशंकर शर्मा मुंबई के कांदीबली स्थित द्वारिकाधीश मंदिर में पुजारी थे. पिताजी के बाद साल 1986 से बड़े भाई देवेंद्र कुमार शर्मा ने लगातार मंदिर में सेवा करते रहे. साल 2004 में बहरीन स्थित श्रीनाथ मंदिर से जुड़े कुछ लोग दर्शन करने मुंबई आए थे. उनकी पूजा पाठ को देखकर वह लोग 04 फरवरी 2004 को बड़े भाई देवेंद्र कुमार शर्मा को अपने साथ बहरीन स्थित श्रीनाथ मंदिर लेकर चले गए.

जानकारी के अनुसार, बहरीन में पुष्टिमार्गीय 200 साल पुराना श्रीनाथजी का मंदिर है, जहां नियमित रूप से पुष्टिमार्ग के अनुसार पूजा-अर्चना की जाती है. इस मंदिर में भारतीय श्रद्धालुओं की गहरी आस्था है.

गांव में ही रहता है पुजारी का परिवार
विमल कुमार ने यह भी बताया कि उनके भाई देवेंद्र कुमार शर्मा का परिवार गांव में ही रहता है. परिवार में पत्नी चंद्रवती, बेटी तुलसी और निशा व बेटा हर्ष है. देवेंद्र शर्मा तीन माह की छुट्टी पर गांव महमूदपुर ब्राह्मणान आए थे. उन्हें वैसे 27 अगस्त को बहरीन लौटना था, लेकिन मोदी जी की यात्रा का कार्यक्रम आने के कारण उन्हें 21 अगस्त को ही बहरीन लौटना पड़ा.
Loading...

(रिपोर्ट- रंजीत सिंह)

ये भी पढ़ें-

यूपी में 12 IPS अफसरों के तबादले, असीम अरुण की ATS से छुट्टी

बिहार में सामने आया साक्षी मिश्रा जैसा मामला, दरोगा की बेटी ने मांगी मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...