केमिकल से अवैध शराब बनाने वाले कुख्यात ​माफिया की 25 लाख की संपत्ति कुर्क

लीकर माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई है. (सांकेतिक तस्वीर)
लीकर माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hatharas) जिले में पुलिस व प्रशासन ने एक शराब माफिया पर कार्रवई की है.

  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hatharas) जिले में पुलिस व प्रशासन ने एक शराब माफिया पर कार्रवई की है. हाथरस जंक्शन क्षेत्र रहने वाले गैंगस्टर भूरा और अरविंद के खिलाफ काफी समय से जिला अधिकारी के यहां गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा चल रहा था, उसमें कार्रवाई करते हुए हाथरस के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने गांव कुंडा पहुंचकर गैंगस्टर भूरा की लगभग 2500000 रुपए की अचल संपत्ति को मुनादी कराकर कुर्क कर लिया है. ये कार्रवाई मंगलवार की सुबह की गई है. गैंगस्टर भूरा पर 19 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

बताया जा रहा है कि आरोपी काफी समय से केमिकल से शराब बनाकर बेच रहा था और उसी से उसने इतनी संपत्ति अर्जित की है. फिलहाल सीओ सिकंदराराऊ और थाना पुलिस की मौजूदगी में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने इस संपत्ति को  कुर्क कर लिया है. जब इस मामले में हाथरस के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ग्राम कुंडा के का अभियुक्त हैं भूरा उर्फ अरविंद जिनके खिलाफ गैंगस्टर की धाराओं में मुकदमा दर्ज है.

कलेक्टर का आदेश
प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि जिलाधिकारी ने कार्यवाही करते हुए इनकी चल चल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है. इन्हें न्यायालय ने 3 महीने का समय दिया है. जब तक यह अपनी बात न्यायालय में रख सकते हैं और जब तक इनकी संपत्ति  सरकार के पास कब्जे में रहेगी. कोई भी व्यक्ति अगर इनकी चल अचल संपत्ति की खरीद-फरोख्त करता है तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज