UP : अब हाथरस इलाके में पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, कोई हताहत नहीं, मौके से भागे गो-तस्कर

सादाबाद कोतवाली इलाके में पुलिस टीम पर हुई फायरिंग.

इस हमले में पुलिस टीम बाल-बाल बच गई. तब गोवंश ले जा रहे बदमाश कंटेनर को वहीं छोड़कर फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए. पुलिस टीम (Police Team) ने मौके से कंटेनर जब्त कर लिया है जिसमें 15 गोवंश रखे गए थे.

  • Share this:
हाथरस. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) के थाना सादाबाद क्षेत्र में पुलिसवालों के साथ फिर एक बड़ा हादसा हो सकता था. पर पुलिसकर्मी सौभाग्यशाली रहे कि बदमाशों (accused) मंसूबे कामयाब नहीं हुए और बदमाशों को भागना पड़ा. दरअसल, मुखबिर (Informer) की सूचना पर पुलिस की एक टीम गोवंश तस्करों को पकड़ने गई थी. इसी क्रम में गोवंश ले जा रहे बदमाशों ने पुलिस दल पर फायरिंग शुरू कर दी. बदमाशों की चलाई गोली सौभाग्य से किसी पुलिसकर्मी को नहीं लगी और बदमाशों को भागना पड़ा.

मुखबिर ने दी थी गोवंश तस्करी की सूचना

मामला हाथरस थाना सादाबाद क्षेत्र की बिसावर चौकी के पास नगला पृथ्वी का है. यहां की पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लोग एक कंटेनर में अवैध तरीके से गोवंश ले जा रहे हैं. मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने गोवंश ले जा रहे बदमाशों को घेर लिया, पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. अचानक हुए इस हमले में पुलिस टीम बाल-बाल बच गई. तब गोवंश ले जा रहे बदमाश कंटेनर को वहीं छोड़कर फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए. पुलिस टीम ने मौके से कंटेनर जब्त कर लिया है जिसमें 15 गोवंश रखे गए थे. इस बाबत पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और कार्रवाई कर रही है. फिलहाल चौकी इंचार्ज बिसावर ने कोतवाली में तहरीर देकर छह अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और जांच में जुटी हुई है.

विकास दुबे पर ढाई लाख का इनाम

गौरतलब है कि कानपुर (Kanpur) के विकरू गांव में विकास दुबे और उसके गुंडों ने पुलिस टीम पर अभी हाल ही में हमला कर दिया था. इस हमले में एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. हालांकि इस वारदात के बाद यूपी सरकार और पुलिस प्रशासन ने विकास यादव की गिरफ्तारी के लिए कई तरह का दबाव बनाया है. यूपी में जहां मुठभेड़ हुई थी, विकास यादव के उस मकान को पुलिस ने गिरा दिया है. विकास यादव के बैंक अकाउंट सीज किए गए हैं और उसकी संपति भी अटैच की गई है. फिलहाल हत्या कर फरार चल रहे मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) पर अब इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपए कर दी गई है. कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने फरार चल रहे विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाने के लिए डीजीपी ऑफिस (DGP Office) को लिखा था. इसके बाद डीजीपी एचसी अवस्थी (DGP HC Awasthi) ने इनाम की राशि बढ़ाते हुए ढाई लाख कर दी है. अब विकास दुबे की सूचना देने पर ढाई लाख रुपए का इनाम मिलेगा. इससे पहले उस पर 50 हजार और फिर बढ़ाकर एक लाख का इनाम कर दिया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.