हाथरस कांड: आरोपियों के समर्थन में सवर्ण समाज ने की पंचायत, सीबीआई जांच का किया स्वागत

आरोपियों को निर्दोष बता रही है स्वर्ण समाज की पंचायत
आरोपियों को निर्दोष बता रही है स्वर्ण समाज की पंचायत

दरअसल लगातार आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर सवर्ण समाज (Swarm Samaj) के लोगों का धरना-प्रदर्शन जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 4:11 PM IST
  • Share this:
हाथरस. हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang Rape) की लड़ाई सीबीआई तक आ गई, लेकिन इंसाफ की जंग थमी नहीं है. उधर, रविवार को हाथरस के बसंत बाग स्थित पूर्व विधायक राजवीर पहलवान के आवास पर पहले से तय पंचायत शुरू हुई. पंचायत में कई लोग उमड़े. पूर्व विधायक के आवास पर शुरू हुई इस पंचायत में हाथरस मामले को लेकर कई अहम बातें रखी गईं. पंचायत में क्षेत्र के सवर्ण समाज के लोग भी इकट्ठा हुए. पंचायत के दौरान सवर्ण समाज के लोगों ने पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों को निर्दोष बताया है. वहीं सीएम योगी के सीबीआई जांच की सिफारिश वाले फैसले का सवर्ण समाज के लोगों ने स्वागत भी किया.

घटना के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे सपा प्रदेश उपाध्यक्ष निजाम मलिक द्वारा आरोपियों के सर काटने पर एक करोड़ की राशि देने की बात को लेकर सवर्ण समाज में विरोध है. दरअसल लगातार आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर सवर्ण समाज के लोगों का धरना-प्रदर्शन जारी है. पीड़ित परिवार पर लगाये गंभीर आरोप मीडिया के खिलाफ भी सवर्ण समाज में आक्रोश देखा गया. गांव में पुलिस का सख्त पहरा है. अब हाथरस कांड की जांच सीबीआई के हवाले करने की तैयारी है. योगी सरकार ने केंद्र सरकार से इस बात की सिफारिश की है. लेकिन पीड़ित परुवार सीबीआई जांच की सिफारिश संतुष्ट नजर नहीं आया.





ये भी पढे़ं- हाथरस कांड: प्रियंका गांधी का सवाल- सीबीआई जांच का हल्ला करके SIT की जांच क्यों जारी है
पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्होंने सीबीआई जांच की मांग नहीं की थी. उनकी मांग है कि पूरे प्रकरण की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से करवाई जाए. हालांकि परिवार ने यह विश्वास जताया कि उन्हें योगी सरकार पर पूरा भरोसा है. हाथरस केस में जहां एक तरफ सियासत तेज है वहीं जांच एजेंसियां में भी तेजी है. आज एक फिर एसआईटी टीम हाथरस पहुंची है. टीम हाथरस पीड़िता के घर पर परिवारवालों का बयान रिकॉर्ड कर रही है. इससे पहले घटना के बाद एसआईटी टीम मौक पर पहुंची थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज