प्रयागराज न्‍यूज: मदरसे के प्रिंसिपल पर छात्र से 5 लाख रुपया ठगने का आरोप, नौकरी दिया था झांसा

यूपी पुलिस ने एक मदरसे के प्रिंसिपल के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है.
यूपी पुलिस ने एक मदरसे के प्रिंसिपल के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है.

प्रयागराज (Prayagraj) में एक मदरसे (Madrasa) के प्रिंसिपल ने छात्र को नौकरी (Job) दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये ठग लिये. आरोप है कि नौकरी नहीं मिलने पर छात्र ने अपने पैसे वापस मांगे तो प्रिंसपल उसे जान से मारने की धमकी देने लगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. शहर के मदरसा हिदायतुल मुस्लिमीन पर नौकरी (JOB) दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है. नौकरी के नाम पर ठगी करने का आरोप इस मदरसे (Madrasa) के प्रिंसिपल मोहम्मद अबुल कलाम पर लगा है. आरोप है कि मदरसे में पढ़ने वाले छात्र शादाब आजम अंसारी से मदरसे के प्रिसिपल ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपये ठग लिये.

मदरसे में पढ़ने वाले छात्र शादाब आजम अंसारी का आरोप है कि मदसरे के प्रिसिपल मोहम्मद अबुल कलाम ने उसको नौकरी दिलाने का भरोसा दिया और उससे 5 लाग रुपये ठग लिये. लेकिन, काफी समय बीतने के बाद भी जब छात्र शादाब आजम अंसारी की नौकरी नही लगी, तो उसने मदरसे के प्रिंसिपल से पैसे वापस मांगें. इस पर प्रिंसिपल अबुल कलाम ने पहले तो छात्र से टालमटोल किया, लेकिन बाद में जिंदगी बर्बाद करने व जान से मारने की धमकी देने लगा.

इसके बाद छात्र शादाब आजम अंसारी ने मदरसे के प्रिंसिपल अबुल कलाम और प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के आरोप में मुकदमा दर्ज करा दिया. मुकदमा दर्ज होने के बाद से मदरसे में तालाबंद है और मदरसे का प्रिंसिपल अबुल कलाम फरार चल रहा है. वहीं, खुल्दाबाद पुलिस भी मदरसे के प्रिंसिपल और प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.



प्रतापगढ़: मामूली विवाद में पिता-पुत्र की गोलियों से भूनकर हत्या, गांव में कई थानों की फ़ोर्स तैनात
कई छात्रों से 50 लाख रुपये की ठगी का आरोप

कोतवाली क्षेत्र के दोंदीपुर इलाके में स्थित मदरसा हिदायतुल मुस्लिमीन के छात्र शादाब आजम अंसारी की मानें तो मदरसे के प्रिंसिपल अबुल कलाम ने कई छात्रों से नौकरी के नाम पर लगभग 50 लाख रुपये से ज्यादा ठगे हैं. छात्रों की नौकरी नहीं लगने के बाद जब छात्र पैसे वापस मांगने लगे तो आरोपी प्रिंसिपल अबुल कलाम मदरसे में तालाबंद कर फरार हो गया. उसकी इस करतूत पर स्थानीय लोगों में भी खासी नाराजगी है.

स्थानीय लोगों ने कही यह बात
मदरसे के पास में ही रहने वालों की मानें तो प्रिंसिपल अबुल कलाम ने कई छात्रों को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए ठग चुका है. सभी उसकी करतूत पर उसके खिलाफ सख़्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है की छात्र की तरफ से मदरसे के प्रिंसिपल और प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. आरोप है कि मदरसे में नौकरी लगवाने के नाम पर छात्र से पांच लाख रुपये लिए गये, लेकिन उसके बावजूद छात्र को नौकरी नहीं मिली है. साथ ही मदरसे के प्रिंसिपल पर कई अन्य लोगों से भी नौकरी के नाम पर पैसे लेने की बात सामने आई है. प्रकरण में जांच चल रही है. पुलिस जल्द ही इसमें वैधानिक कार्रवाई करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज