Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: हिन्दू महासभा ने किया यूपी चुनाव लड़ने का ऐलान, मथुरा-वृंदावन से उतारे उम्मीदवार

UP Chunav: हिन्दू महासभा ने किया यूपी चुनाव लड़ने का ऐलान, मथुरा-वृंदावन से उतारे उम्मीदवार

हिन्दू महासभा ने मथुरा-वृंदावन विधानसभा क्षेत्र से दिनेश कौशिक (मध्य) को अपना उम्मीदवार घोषित किया.

हिन्दू महासभा ने मथुरा-वृंदावन विधानसभा क्षेत्र से दिनेश कौशिक (मध्य) को अपना उम्मीदवार घोषित किया.

UP Chunav 2022: अखिल भारतीय हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) ने यूपी की सियासत में अपना ताकत आजमाने का फैसला किया है. पार्टी पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने का दावा किया. वहीं मथुरा-वृंदावन विधानसभा क्षेत्र से दिनेश कौशिक को उम्मीदवार घोषित किया गया.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी (UP Chunav 2022) तेज होने के साथ ही चुनावी मैदान में तमाम राजनीतिक दल अपनी-अपनी ताल ठोक कर दावेदारी करने में जुट गए हैं. इस बीच अखिल भारतीय हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) ने यूपी की सियासत में अपना ताकत आजमाने का फैसला किया है. हिन्दू महासभा ने ऐलान किया है कि 6 दिसंबर को प्रसाशन द्वारा जलाभिषेक के कार्यक्रम की अनुमति न देने उसने हिन्दुओ की आवाज़ को बुलंद करने के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

अखिल भारत हिंदू महासभा के बैनर तले शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई. इस वार्ता में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने का दावा किया. वहीं मथुरा-वृंदावन विधानसभा क्षेत्र से दिनेश कौशिक को उम्मीदवार घोषित किया गया.

ये भी पढ़ें- यूपी में आज से लगेगा नाइट कर्फ्यू, टाइमिंग से लेकर पाबंदियों तक यहां जानिए सबकुछ
इस संबंध में अखिल भारत हिंदू महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम ब्रज, मंडल क्षेत्र के अध्यक्ष बिहारीलाल वशिष्ठ ने जानकारी दी. छाया गौतम ने कहा, ‘हिन्दू महासभा बहुत पुरानी पार्टी है. 1915 से यह कई बार चुनाव लड़ चुकी है, लेकिन चुनाव लड़ना न हमारे कोई बड़ी बात थी, न हमारा कोई मुद्दा था. जब हमें लगा कि हमें बाहरी बहुमत की कमी है, जिस वजह से प्रशासन ने 6 दिसंबर को हमें रोक दिया और हमें अपने प्रभू का जलाभिषेक नहीं करने दिया. इस वजह से हमें लगा कि हमें हमारा कदम और आगे बढ़ाना चाहिए. इस वजह से हमने सबसे पहले प्रत्याशी मथुरा-वृंदावन से उतारे हैं.’

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आज इन 1 लाख विद्यार्थियों को मुफ्त देंगे स्मार्टफोन और टैबलेट

वहीं इस दौरान उपस्थित मथुरा-वृंदावन विधानसभा क्षेत्र से महासभा के उम्मीदवार दिनेश कौशिक ने महासभा के पदाधिकारियों के द्वारा जताए गए भरोसे पर पूरी तरह खरा उतरने का दावा किया.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर