Home /News /uttar-pradesh /

शाही ईदगाह में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की हिन्दू महासभा ने दी धमकी, मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा

शाही ईदगाह में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की हिन्दू महासभा ने दी धमकी, मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा

हिन्दू महासभा ने घोषणा की थी कि मथुरा में एक प्रमुख मंदिर के पास मस्जिद हैं जहां पर 6 दिसंबर को भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित की जाएगी. (फाइल फोटो)

हिन्दू महासभा ने घोषणा की थी कि मथुरा में एक प्रमुख मंदिर के पास मस्जिद हैं जहां पर 6 दिसंबर को भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित की जाएगी. (फाइल फोटो)

Mathura News: हिन्दू महासभा ने घोषणा की थी कि मथुरा में एक प्रमुख मंदिर के पास मस्जिद हैं जहां पर 6 दिसंबर को भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित की जाएगी. एक और दक्षिणपंथी संगठन नारायणी सेना ने कहा है कि वह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर विश्राम घाट से श्रीकृष्ण जन्मस्थान तक मार्च निकालेगी.

अधिक पढ़ें ...

    मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित शाही ईदगाह (Mathura Eidgah) में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने और संकल्प यात्रा जैसे आयोजन करने की कई संगठनों की घोषणा के मद्देनजर प्रशासन ने श्री कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह परिसर के साथ-साथ आसपास के इलाकों (येलो जोन) की सुरक्षा भी बढ़ा दी है.

    जिला प्रशासन ने भी आम लोगों से भी किसी भी विवादित गतिविधि में भाग लेने या सोशल मीडिया पर कोई भी भड़काऊ पोस्ट डालने से बचने की अपील की है और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है.

    हिन्दू महासभा ने घोषणा की थी कि मथुरा (Mathura News)में एक प्रमुख मंदिर के पास मस्जिद हैं, जहां पर 6 दिसंबर को भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित की जाएगी. वहीं एक अन्य दक्षिणपंथी संगठन नारायणी सेना ने कहा है कि वह मस्जिद हटाने की मांग को लेकर विश्राम घाट से श्रीकृष्ण जन्मस्थान तक मार्च निकालेगी.

    ये भी पढ़ें- OMG: रिक्शा वाले को इनकम टैक्स ने भेजा 3 करोड़ की कर चोरी का नोटिस

    इसके मद्देनजर डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा मथुरा में किसी को भी शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस जवानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. यलो जोन में पुलिस-पीएसी की तैनाती की गई है. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर भी स्थिति पर नजर बनाए रखे हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘भड़काऊ पोस्ट डालने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.’

    ये भी पढ़ें- भेलपूरी बेचने वाला निकला शातिर ठग, 300 लोगों को लगाया 5 करोड़ का चूना

    गौरतलब है कि विवादित स्थल से शाही ईदगाह को हटाए जाने की मांग को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन समिति, नारायणी सेना नामक कई संगठनों एवं कुछ लोगों द्वारा व्यक्तिगत रूप से स्वयं को भगवान श्रीकृष्ण का अनुयायी बताते हुए मथुरा की जिला एवं सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में वाद दाखिल किए हैं, जो विचाराधीन हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Hindu Mahasabha, Mathura news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर