लाइव टीवी

हापुड़: प्रेमी संग घर से भागी लड़की को पुलिस ने 'पकड़ा' तो विरोध में उतरे हिंदूवादी संगठन

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 6, 2019, 2:20 PM IST
हापुड़: प्रेमी संग घर से भागी लड़की को पुलिस ने 'पकड़ा' तो विरोध में उतरे हिंदूवादी संगठन
हापुड़ कोतवाली में धरने पर बैठे हिंदूवादी संगठन, एसपी के समझाने के बाद हुए शांत

मामला दो समुदायों का होने के चलते इस मामले में हिंदूवादी संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हापुड़ कोतवाली का घेराव कर लिया. हिंदू संगठनों के लोगों का कहना है कि हापुड़ कोतवाल अपनी मनमर्जी कर रहे है जब लड़का-लड़की बालिग हैं और उन्‍होने शादी कर ली है तो लड़की को लड़के के साथ रहने दिया जाए.

  • Share this:
हापुड़. जनपद कोतवाली में हिंदू संगठनों ने जमकर काटा हंगामा. दरअसल मामला प्रेमी युगल का था जिनका कहना है कि उन्होंने समाज के डर और घर वालों की मनमर्जी के खिलाफ भाग कर शादी कर ली है. जबकि लड़की के परिजनों ने कोतवाली में लड़की की गुमशुदगी दर्ज करा रखी थी. मामला दो समुदायों का होने के चलते हिंदूवादी संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव कर लिया और लड़की को लड़के के हवाले करने की मांग करने लगे. हंगामे की सूचना पर हापुड़ एसपी ने पहुंच कर मामला शांत कराया.

ये था मामला
बताया जा रहा है एक समुदाय का लड़का और दूसरे समुदाय की लड़की दोनों कई दिन से लापता थे. लड़की हापुड़ की रहने वाली है जबकि लड़का मेरठ का बताया जा रहा है. दोनों के लापता होने के बाद लड़की के परिजनों ने कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने लड़की को लड़के के पास से बरामद कर लिया और हापुड़ कोतवाली ले कर आई. जबकि प्रेमी युगल का कहना है कि वो दोनों बालिग हैं और उन्होंने अपनी मनमर्जी से शादी कर ली है.

मामला दो समुदायों का होने के चलते इस मामले में हिंदूवादी संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हापुड़ कोतवाली का घेराव कर लिया. हिंदू संगठनों के लोगों का कहना है कि हापुड़ कोतवाल अपनी मनमर्जी कर रहे है जब लड़का-लड़की बालिग हैं और उन्‍होने शादी कर ली है तो लड़की को लड़के के साथ रहने दिया जाए. इनका आरोप है कि हापुड़ कोतवाल लड़की को जबरन अपनी कस्‍टडी में लिए हुए हैं. लड़की को छुड़ाने के लिए कोतवाली में घंटो हंगामा होता रहा.

हंगामे की सूचना पाकर बीजेपी के नगरपालिका अध्‍यक्ष प्रफुल्‍ल सारस्‍वत भी कोतवाली पहुंच कर धरने पर बैठ गए. मंगलवार देर रात चले हंगामे के बाद हापुड़ एसपी वहां पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझा के धरना खत्म करवाया. इस मसले पर news 18 से बातचीत में हापुड़ एसपी संजीव सुमन ने बताया कि कुछ दिन पहले अलग-अलग समुदाय के लड़का और लड़की बिना किसी को सूचना दिए कहीं चले गए थे. परेशान परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया और कोतवाली पर लेकर आई.

जिसके बाद हिंदू संगठनों के लोग लड़की को अपने सुपुर्द करने की मांग को लेकर कोतवाली आए थे. एसपी का कहना है कि लड़की के 164 का बयान होने के बाद ही उसे किसी के सुपुर्द किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनके समझाने के बाद कि बुधवार को न्‍यायालय में लड़की के 164 के बयान दर्ज होने के बाद उसकी मर्जी के मुताबिक़ ही उनके सुपुर्द किया जाएगा. लड़की के आधार कार्ड पर दर्ज जन्मतिथि के मुताबिक़ वो बालिग़ है.

ये भी पढ़ें - KBC की हॉट सीट पर प्रतापगढ़ की बेटी को देख अमिताभ बच्चन को याद आया अपना पैतृक गांव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...