Home /News /uttar-pradesh /

imd weather alert predict rain and thunderstorm in isolated places of east and west up

UP Weather News: यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार रविवार 22 मई को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार रविवार 22 मई को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार रविवार 22 मई को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. सूबे में शुक्रवार और शनिवार को हुई हल्की बारिश होने के बाद से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार को चली आंधी और बारिश के बाद से यहां गर्मी में थोड़ी राहत है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार रविवार 22 मई को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार को यूपी के गाजियाबाद, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर, देवरिया, गोरखपुर, रामपुर, मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुरादाबाद, शामली और मुजफ्फरनगर में कहीं-कहीं तेज़ हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने का एक और वीडियो वायरल, हिन्दू पक्ष बोला- यह तो मंदिर का सबूत

वहीं सूबे में शुक्रवार और शनिवार को हुई हल्की बारिश होने के बाद से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पुण्यतिथि विशेष : कमांडर अर्जुन सिंह भदौरिया की लालसेना ने चंबल में छुड़ा दिए थे अंग्रेजों के छक्के

इसके बाद सोमवार 23 मई को भी पूर्वी यूपी के सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और संतकबीर में आंधी के साथ हल्की बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दिन पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सहारनपुर, रामपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में भी कुछ एक स्थानों पर तेज़ हवाओं के साथ हल्फी फुहारें पड़ सकती हैं.

Tags: IMD forecast, Rain Alert in UP, UP Weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर