लाइव टीवी

इमारत की दीवार से टकराई विस्‍फोटक से भरी कार और फिर...

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 5:31 PM IST
इमारत की दीवार से टकराई विस्‍फोटक से भरी कार और फिर...
पुलिस की पकड़ से बचने के लिए स्‍कार्पियो का चालक भागने का प्रयास कर रहा था

पुलिस ने कार के भीतर से करीब 650 किलो अमो‍निया नाइट्रेट बरामद किया है. घटना के बाद, कार सवार दो युवक मौके से फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश बांदा पुलिस कर रही है.

  • Share this:
बांदा. उत्‍तर प्रदेश के बांदा शहर में विस्‍फोटक के भरी कार एक इमारत की दीवार से टकरा गई. गनीमत रही कि इस हादसे के बाद कार में विस्‍फोट नहीं हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने कार और उसमें मौजूद विस्‍फोटक को अपने कब्‍जे में ले लिया है. वहीं, हादसे के बाद मौके से फरार हुआ कार चालक और उसके मालिक की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है. पुलिस का दावा है कि जल्‍द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

डिप्टी एसपी आलोक कुमार मिश्रा के अनुसार, सोमवार सुबह सिविल लाइंस थाना पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी. सुबह करीब सात बजे पुलिस टीम ने इलाके से गुजर रही एक स्‍कार्पियो कार को जांच के लिए रुकने का इशारा किया. बावजूद कार रोकने के, कार चालक ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी. जिसके बाद, मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने कार का पीछा करना शुरू किया. इसी बीच, चालक कार से अपना नियंत्रण खो बैठा और कार एक इमारत की दीवार से टकरा गई.

विस्‍फोटक से भरी हुई थी कार
डिप्‍टी एसपी आलोक कुमार मिश्र, दोपहर एक तेज रफ्तार कार बांदा शहर के सिविल लाइंस इलाके से गुजर रही थी. इसी बीच, कार चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और कार एक इमारत की दीवार से टकरा गई. इस हादसे के बाद, कार चालक कार को मौके पर छोड़ कर फरार हो गया. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तलाशी में पाया कि पूरी कार विस्‍फोटक से भरी हुई है. कार के भीतर से पुलिस ने अमोनिया नाइट्रेट नामक विस्‍फोटक से भरी हुई 13 बोरियां बरामद की हैं.

पहाड़ तोड़ने में इस्‍तेमाल होता है यह विस्‍फोटक
उन्‍होंने बताया कि बरामद से बरामद 13 बोरियों में करीब 650 किलो अमोनिया नाइट्रेट भरा हुआ था. पुलिस ने गाड़ी मे रखे विस्‍फोटक को अपने कब्जे में लेकर आरोपी कार चालक की तलाश शुरू कर दी है. शुरूआती जांच के अनुसार, पुलिस की गिरफ्त में आई यह कार महोबा जनपद की है. वहां पहाड़ों को तोड़ने के लिए इस विस्‍फोटक का इस्तेमाल किया जाता है. संभवत: यह विस्‍फोटक वहीं से लाया गया था. फिलहाल, पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इतनी बड़ी तादाद में विस्‍फोट लाने का मकसद क्‍या था.

यह भी पढ़ें:
Loading...

UP उपचुनाव: पीली साड़ी वाली मैडम की जिस बूथ पर लगी है ड्यूटी, वहां वोटरों का उमड़ा तांता
कमलेश तिवारी के हत्यारों को एक महीने के भीतर लाल किले पर फांसी देने की मांग
कमलेश तिवारी हत्याकांड: राहगीरों का फोन मांगकर इस्तेमाल कर रहे हैं हत्या के आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...