अपना शहर चुनें

States

रेलवे में नौकरी के लिए देनी थी 35 लाख की घूस, गिरवी रखे मां की जेवर और फिर ..

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.
पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) में लोको-पायलट (loco-pilot) की नौकरी (Job) दिलाने का सब्‍जबाग दिखाकर कर एटा के करीब एक दर्जन से अधिक लोगों के साथ ठगी की गई है.

  • Share this:
एटा: भारतीय रेलवे (Indian Railway) में सरकारी नौकरी (Government Job) का सपना देखना शीशपाल (Sheeshpal) को बहुत भारी पड़ गया. अपने सपने को साकार करने की जद्दोजहद में जुटे शीशपाल की मुलाकात अचानक एक शख्‍स से हुई. शीशपाल इस शख्‍स की पहचान महेश चंद्र में करता है. बातों ही बातों में शीशपाल ने सरकारी नौकरी का सपना महेश चंद्र (Mahesh Chandra) को बता दिया. शीशपाल की बातें सुनने के बाद महेश ने उसे भरोसा दिलाया कि वह बड़ी आसानी से उसका सपना पूरा कर सकता है. लेकिन, अपने सपने को पूरा करने के लिए उसे 35 लाख की कीमत चुकानी होगी.

सपना सच करने के लिए गिरवी रखे मां के जेवर
अब शीशपाल के दिलोदिमाग पर अपने सपने को सच करने का जुनून सवार हो चुका था. वह किसी भी कीमत में रेलवे में सरकारी नौकरी पाना चाहता था. अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उसने अपनी मां के जेवर को गिरवी रख दिया और 35 लाख रुपए ले जाकर महेश चंद्र के हाथ में रख दिए. रुपए हाथ आते ही महेश फुर्र हो गया. इसके बाद, शीशपाल ने महेश को न जाने कितने कॉल किए, लेकिन एक भी कॉल का जवाब नहीं मिला. अब तक शीशपाल को अनहोनी की आहट हो चुकी थी. शीशपाल अब महेश के रेवाड़ी (हरियाणा) स्थिति घर तक पहुंच गया, लेकिन महेश का कोई सुराग नहीं मिला.

शीशपाल ने खटखटाया पुलिस का दरवाजा
अब तक शीशपाल को अंदाजा लग चुका था कि वह एक बड़ी ठगी का शिकार हो चुका है. वह बिना देरी किए बगैर पुलिस थाने पहुंच गया. उसने पुलिस को बताया कि वह रेलवे में ड्राइवर की नौकरी लगवाने के लिए महेश ने 35 लाख रुपए की रिश्‍वत मांगी थी. सरकारी नौकरी पाने की चाहत में उसने आरोपी को रुपए दे दिए. जिसके बाद से वह फरार हो गया है. वहीं, मामले में एएसपी सुनील कुमार का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपी की तलाश की जा रही है, जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.



शीशपाल जैसे 12 युवक भी बने ठगी का शिकार
शीशपाल एकलौता शख्‍स नहीं है, जो महेश की ठगी का शिकार हुआ है. आरोप है कि जनपद एटा के निधौली कला थाना क्षेत्र के करीब एक दर्जन लोगों के साथ ठगी की गई है. हरियाणा राज्य के रहने वाले एक व्यक्ति महेश चंद्र निवासी रेवाड़ी हरियाणा ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से 35 लाख की ठगी की है. तकरीबन 12 लोगों से नौकरी के नाम पर पैसे लेने के बाद आरोपी रफूचक्कर हो गया है, नौकरी लगवाने की जानकारी के लिए जब लोगों ने महेश चंद को कॉल किया, तो उसका फोन नहीं उठा, जिसके बाद उसके निवास पर गए तो वह वहां से भी वह फरार मिला.

यह भी पढ़ें: 

Coronavirus का खौफ: बनारस में 10 रुपए किलो मिल रहा मुर्गा, 25 रुपए किलो हुए आलू

Coronavirus: मास्‍क की कमी पूरी करने को आगे आए मेरठ जेल के कैदी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज