लाइव टीवी

OMG: इस मंदिर में राम नाम जपती है हनुमान की मूर्ति, चलती हैं सांसें!

News18Hindi
Updated: December 21, 2018, 11:48 AM IST
OMG: इस मंदिर में राम नाम जपती है हनुमान की मूर्ति, चलती हैं सांसें!
OMG: इस मंदिर में राम नाम जपती है हनुमान की मूर्ति, चलती हैं सांसें!

यूपी के इटावा के पास है हनुमान का मंदिर, लगता है भक्तों का तांता

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2018, 11:48 AM IST
  • Share this:
कहते हैं हनुमान जी को अजर-अमरता का वरदान हासिल है. भक्तों के मुताबिक हनुमान जी आज भी धरती पर विराजमान हैं. देशभर में हनुमान जी के कई ऐसे मंदिर हैं जिनसे भक्तों की आस्था जुड़ी है. ऐसा ही एक मंदिर यूपी के इटावा में भी है, जहां के हनुमान मंदिर को चमत्कारिक माना जाता है. इस मंदिर की खास बात ये है कि यहां हनुमान की मूर्ति लगातार राम नाम जपती है. यही नहीं हनुमान की मूर्ति की सांसें भी चलती हैं.

इटावा से तकरीबन 12 किमी. दूर रूरा गांव के पास पिलुआ महावीर मंदिर है, जहां भक्तों का तांता लगा रहता है. कहते हैं यहां हनुमान जी के दर्शन करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. यही नहीं कोई शख्स अगर खतरनाक बीमारी से जूझ रहा होता है तो वो भी हनुमान जी के दर्शन मात्र से ठीक हो जाता है.


राम नाम जपती है मूर्ति

लोगों की मानें तो ये मूर्ति राम नाम जपती है और साथ में प्रसाद भी खाती है. यही नहीं हनुमान जी की ये मूर्ति सांस भी लेती है. इस मंदिर में स्थापित हनुमान जी की मूर्ति दक्षिण दिशा की ओर मुंह कर लेती है. यहां पर जैसे ही भक्त प्रसाद के तौर पर दूध और लड्डू चढ़ाते हैं, वो कुछ समय बाद गायब हो जाते हैं. ये अबतक रहस्य बना हुआ है कि आखिर वो लड्डू और दूध कहां गायब हो जाते हैं. हनुमान जी की इस मूर्ति पर हर समय पानी नजर आता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इटावा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2018, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...