2 घंटे के रेस्क्यू के बाद शारदा नहर से निकाली गई 150 किलो की समुद्री डॉल्फिन

समुद्री डाल्फिन (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के शारदा नहर में बहकर आई 150 किलोग्राम की समुद्री डॉल्फिन मछली को 2 घंटे के कड़े रेस्क्यू के बाद निकाल लिया गया है.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के शारदा नहर में बहकर आई 150 किलोग्राम की समुद्री डॉल्फिन मछली को 2 घंटे के कड़े रेस्क्यू के बाद निकाल लिया गया है. लखनऊ से आई वन विभाग की स्पेशल टीम ने ये सफलता हासिल की है. डॉल्फिन के बाहर निकाले जाने के बाद लोगों में खुश की लहर दौड़ पड़ी. डॉल्फिन को अब गंगा नदी में छोड़ने की तैयारी की जा रही है.

    वन विभाग के डायरेक्टर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि 16 सदस्यीय स्पेशल टीम ने इस डॉल्फिन को जाल से पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. इसे शारदा सहायक खण्ड 39 की नहर से निकला गया है. दरअसल, मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के प्रयागराज रोड पुरउपुर पुल के पास पिछले तीन दिनों से समुद्री डॉल्फिन को देखा जा रहा था. इतनी बड़ी डॉल्फिन को नगर में बहता देख, नहर के किनारे लोगों की भारी भीड़ जुट गई है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने इस विशालकाय डॉल्फिन को निकालने के लिए रेस्क्यू चलाया था.

    हालांकि कई प्रयासों के बाद जब वे सफल नहीं हुए तो लखनऊ से स्पेशल टीम बुलाई गई. टीम के आने के बाद बुधवार सुबह डॉल्फिन को रेस्क्यू कर निकाल लिया गया है. दरअसल शहर में बहने वाली शारदा नगर की सहायक खण्ड 39 में ये डॉल्फिन देखी गई है. यह स्थान जिले के मुंगरा बादशाह थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रयागराज मार्ग पर  पुरउपुरपुर पुल के पास स्थित है.

    रिपोर्ट: मनोज कुमार

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    ये भी पढ़ें-

    24 फरवरी को कुंभ आएंगे पीएम मोदी, संगम में कर सकते हैं स्नान, देखें पूरा शेड्यूल

    माघी पूर्णिमा के दिन कुंभ में उमड़ा जन सैलाब, लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई संगम में डुबकी

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.