Home /News /uttar-pradesh /

Jaunpur Train Mishap: मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी, वाराणसी-लखनऊ रूट पर आवागमन ठप

Jaunpur Train Mishap: मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी, वाराणसी-लखनऊ रूट पर आवागमन ठप

Jaunpur: मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी

Jaunpur: मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी

Freight Train Derailed in Jaunpur: पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे ही रेललाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया. घटना के कारण वाराणसी-लखनऊ बाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है. स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए है.

अधिक पढ़ें ...

    जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) जनपद के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. उदपुर घाटमपुर के पास सुल्तानपुर से मुगलसराय की ओर जा रही मालगाड़ी (Freight Train) की 21 बोगियां पलट गईं, जिसके चलते जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग (Jaunpur-Varanasi Rail Route) जाम हो गया. रूट की ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. कई ट्रेनों को जहां-तहां रोकना पड़ गया. जानकारी के अनुसार, मुगलसराय से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई. मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी. इस बीच अचानक कुछ बोगी ट्रैक से उतर गईं.

    पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे ही रेललाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया. घटना के कारण वाराणसी-लखनऊ बाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है. स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए है.

    हादसे की वजह टूटी पटरी
    इस बीच हादसे की वजह टूटी पटरी को बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक ट्रैक पर पटरी टूटी हुई थी, जिसकी वजह से मालगाड़ी की बोगियां पलट गई. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी. इस बीच ट्रैक को क्लियर करने का काम भी शुरू कर दिया गया है. जल्द ही ट्रैक को दुरुस्त कर परिचालन शुरू किया जाएगा.

    (रिपोर्ट: मनोज कुमार पटेल)

    Tags: Jaunpur news, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर