Home /News /uttar-pradesh /

UP: जौनपुर में गिरा दो मंजिला जर्जर मकान, 5 लोगों की मौके पर मौत, 6 घायल

UP: जौनपुर में गिरा दो मंजिला जर्जर मकान, 5 लोगों की मौके पर मौत, 6 घायल

Jaunpur:  हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

Jaunpur: हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

Jaunpur News: अन्य 6 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. हादसे की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया.

    मनोज सिंह पटेल/ जौनपुर. यूपी के जौनपुर (Jaunpur) शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ी मस्जिद के पीछे मोहल्ला रोजा अर्जन में गुरुवार की देर रात जर्जर दो मंजिला कच्चा मकान अचानक गिर गया. बताया जा रहा है कि रात को सोते समय हादसे में 11 लोग मलबे में दब गए. जिसमें से एक महिला और तीन बच्चे समेत पांच लोगों की मलबे में दबकर मौके पर मौत हो गई. जबकि 6 लोगों घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मकान गिरने की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया.

    जानकारी होने के बाद जिला प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुट गया. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. सूचना मिलने पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य कराते हुए सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया. एसपी के मुताबिक मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.

    BJP सांसद वरुण गांधी ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- अगर खुद ही मददगार बनना है तो सरकार का क्या काम?

    बता दें कि जौनपुर नगर मोहल्ला रौज़ा अर्जन में कमरूद्दीन व जलालुदीन का तीन मंजिला मकान था. जो पुराना व जर्जर हो गया था. रात लगभग 11 बजे परिवार के कुछ सदस्य सो रहे थे वहीं कुछ लोग बैठकर बातें कर रहे थे कि इसी दौरान पूरा मकान भरभरा कर गिर गया. जिसमें चांदनी (18), शन्नो (55), गयासुद्दीन (17), मोहम्मद असाउददीन (19), हेरा (10) व स्नेहा (12), संजीदा (37), मोहम्मद कैफ (8), मिस्बाह (18) व पड़ोस के अजीमुल्लाह (68)दब गए। स्थानीय लोगों व जिला प्रशासन ने दबे लोगों को निकाल कर घायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने संजीदा पुत्री जमालुद्दीन, अजीमुल्ला पुत्र कतवारू, मोहम्मद कैफ पुत्र जमालुद्दीन, मोहम्मद सेफ पुत्र जमालुद्दीन व मिस्वाह पुत्री जमालुद्दीन को मृत घोषित कर दिया.

    रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म
    अन्य 6 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. हादसे की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया. कई लोगों के रात में दबे होने की वजह से आधी रात के बाद भी राहत और बचाव कार्य चलता रहा. प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार आधी रात के बाद पूरी तसल्ली होने के बाद ही अभियान खत्म किया गया. हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

    Tags: CM Yogi, Jaunpur news, Up crime news, UP news, UP police, Yogi government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर