जौनपुर: समय पर नहीं मिली एंबुलेंस, बेटी के शव से घंटों लिपट कर रोता रहा पिता

एक पिता ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं.
एक पिता ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

परिजनों का आरोप है कि किशोरी की मौत के बाद पिता ने काफी मिन्नत की, लेकिन शव पहुंचाने के लिए अस्पातल ने एंबुलेंस नहीं दिया.

  • Share this:
Manoj Patel

जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) में जिला चिकित्सालय की एक बार फिर से बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, सर्पदंश के बाद एक किशोरी की मौत हो गई. बेटी की मौत के बाद उसके शव को घर ले जाने के लिए पिता को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. परिजनों का आरोप है कि नाबालिग का शव ले जाने के लिए कोई गाड़ी नहीं मिली. लाचार पिता शव को घर ले जाने के लिए चिकित्सा अधिकारियों से विनती करता रहा, लेकिन एंबुलेंस में शव भेजवाने की जहमत तक नहीं जुटा पाया जौनपुर का जिला अस्पताल.

पीड़ित लाचार पिता की मानें तो काफी विनती के बाद सीएमएस डॉ. एके शर्मा ने कहा कि एंबुलेंस में डीजल भरवा दो और बेटी के शव को लेकर जा सकते हो. डीजल के लिए सरकार पैसे नहीं देती है. अब सवाल ये है कि क्या एक गरीब परिवार के घर पर जब दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो तो ऐसा करना क्या लाजमी है. पिता का कहना है कि चिकित्सा अधिकारियों की लापरवाही क ेकारण घंटों वाहन के लिए परेशान होना पड़ा.



पिता ने लगाए आरोप
दरअसल, पीड़ित परिवार जौनपुर जिले के मीरगंज थाना के भोज के पुरा गांव का रहने वाला है. इस परिवार की 15 साल की बेटी को सांप ने काट लिया. इसके बाद इलाज के लिए बेटी को अस्पताल ले जाया गया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि मृत घोषित करने के तीन घंटे तक शव ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला. पिता बेटी की शव के साथ घंटों लिपटकर रोता रहा और मदद की गुहार लगाता रहा. वहीं इस मामले में अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके शर्मा ने बताया कि अस्पताल में सिर्फ दो एंबुलेंस है जो काफी दूर भेजी जा चुकी है. इनके आने में कई घंटे लग गए.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: राजस्थान के फेमस कोबरा मैन दुर्गालाल मीणा को सांप ने डंसा, बिगड़ी तबियत

यहां हुई हत्या

इधर, बूंदी जिले में एक बार फिर रिश्तों  के खून करने का मामला सामने आया. यहां एक पोते ने अपने दादा को लट्ठ से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. वारदात करवर थाना इलाके की मांणी पंचायत के गांव बिशनपुरा में हुई. पुलिस ने आरोपी पोते भगवान माली को गिरफ्तार में ले लिया है. शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज