भड़काऊ भाषण देने का मामला, पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC के खिलाफ परिवाद दाखिल

कुलपति राजाराम यादव

बता दें कि पूर्वांचल विवि के कुलपति ने छात्रों को संबोधन के दौरान कहा था कि अगर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो कभी मेरे पास रोते हुए मत आना. किसी से झगड़ा हो तो उसकी पिटाई करके आना.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान देने के मामले में अधिवक्ता विकास तिवारी ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया. कोर्ट में इस बाबत बहस हुई. कुछ बिंदुओं पर बहस के लिए मंगलवार को पत्रावली पर बहस होगी. अधिवक्ता विकास का आरोप है कि 28 दिसंबर 2018 को गाजीपुर में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राजाराम यादव के बयान से उनकी भावनाएं आहत हुईं.

    बता दें कि पूर्वांचल विवि के कुलपति ने छात्रों को संबोधन के दौरान कहा था कि अगर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो कभी मेरे पास रोते हुए मत आना. किसी से झगड़ा हो तो उसकी पिटाई करके आना. बस चले तो मर्डर करके आना. उसके बाद हम देख लेंगे. यादव के इस बयान की लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं. हालांकि इस बारे में उनकी तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रहे राजाराम यादव को पिछले साल ही पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया गया था. इससे पहले 1996 में उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फिजिक्स डिपार्टमेंट में बतौर असिसटेंट प्रोफेसर काम शुरू किया था, जहां 2004 में उन्हें प्रोफेसर बना दिया गया.

    (रिपोर्ट: मनोज पटेल)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    ये भी पढ़ें:

    सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण भी BJP को 2019 में नहीं बचा पायेगा: आदित्य यादव

    पीलीभीत: जहरीला दूध पीने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

    गाजियाबाद में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, हत्थे चढ़ा इनामी बदमाश सौरव

    बहराइच: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, 3 की मौत

    सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण का मायावती ने किया समर्थन, फैसले को बताया 'राजनीतिक' स्टंट

    पासी सम्मेलन में BJP नेता ने लंच पैकेट के साथ बांटी 'शराब', सांसद ने CM योगी को लिखा पत्र

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.