ईसाई मिशनरी गांव वालों का कर रहा था धर्मांतरण, ऐसे हुआ गिरफ्तार

ईसाई मिशनरी पर धर्मांतरण का आरोप

धर्मांतरण से जुड़ा यह मामला बदलापुर थाना के गांव उदपुर गैलहवां का है. गांव के गरीब बस्ती में एक व्यक्ति प्रार्थना सभा कर दर्जनों महिलाओं और पुरूषों का धर्मांतरण करा रहा था.

  • Share this:
    जौनपुर में गांव वालों का धर्मांतरण करने का मामला सामने आया है. आरोपी ईसाई मिशनरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार मिशनरी पर महिलाओं का बीमारी से इलाज के आड़ में धर्मांतरण करने का आरोप लगाया गया है. फिलहाल पुलिन आरोपी को जेल भेज कर मामले की जांच कर रही है. वहीं धर्मांतरण को लेकर हिन्दू संगठनों में भारी आक्रोश है.

    बता दें कि जिले में धर्मांतरण से जुड़ा यह मामला बदलापुर थाना के गांव उदपुर गैलहवां का है. गांव के गरीब बस्ती में एक व्यक्ति प्रार्थना सभा कर दर्जनों महिलाओं और पुरूषों का धर्मांतरण करा रहा था. हिन्दू संगठन के स्थानीय नेताओं ने आरोपी युवक को ईशा मसीह की फोटो के साथ पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस आरोपी युवक को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है.

    गौरतलब है कि इसके पहले भी जिले के चंदवक थाना के भूलनडीह गांव मे ईसाई केन्द्र खोलकर इलाके हजारों लोगों को ईसाई बनाये जाने का मामला सामने आ चुका है. मीडिया मे खबर चलने के बाद प्रशासन ने ईसाई केन्द्र पर ताला लगवा दिया था. अब जिले के अलग-अलग इलाकों में ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन कराये जाने का मामला प्रकाश मे आया है. वहीं गांव की महिलाओं ने गंभीर बीमारी से तंग आकर ईशू भगवान की पूजा किये जाने की बात मीडिया को बताई है. (रिपोर्ट-मनोज सिंह पटेल)

    ये भी पढ़ें:

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.