लव जिहाद पर बोले सीएम योगी, बहनों की इज्जत से खेलने वालों का अब होगा 'राम नाम सत्य'

 बहनों की इज्जत से खेलने वालों का अब होगा 'राम नाम सत्य'
बहनों की इज्जत से खेलने वालों का अब होगा 'राम नाम सत्य'

जौनपुर (Jaunpur) में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ' इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि शादी-विवाह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 6:54 PM IST
  • Share this:
जौनपुर. जौनपुर (Jaunpur) के मल्हनी विधान सभा (Malhani Legislative Assembly) सीट पर उपचुनाव (By election) का चुनावी शोर शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा. शनिवार को जौनपुर में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ' इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि शादी-विवाह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है.

धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए. इसे मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम किया जाएगा.' योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ' सरकार लव जिहाद को लेकर कानून बनाएगी. मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं, यदि आप अपने तरीकों को ठीक नहीं करते हैं तो आपका राम नाम सत्य यात्रा शुरू हो जाएगी.'







सीएम योगी ने आगे कहा कि हम लोग ऑपरेशन शक्ति चला रहे हैं. ऑपरेशन शक्ति का उद्देश्य यही है कि हम लोग हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा करें. उनके सम्मान की रक्षा करेंगे. न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन -बेटियों का भी सम्मान होगा.

बता दें कि बीजेपी से मनोज सिंह, एसपी से लकी यादव, बीएसपी से जय प्रकाश दुबे, कांग्रेस से राकेश मिश्र को बड़ी पार्टियों अपना प्रत्याशी बनाकर उप चुनावी मैदान मे उतारा है, जबकी निर्दलीय धनंजय सिंह के चुनाव मैदान में ताल ठोकने से मल्हनी सीट की लड़ाई और रोचक बन गई है. बीजेपी, सपा, धनंजय तींनो दमदारी से प्रचार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है.

(रिपोर्ट- मनोज कुमार पटेल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज