जौनपुर में दलितों के घर फूंकने पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों पर NSA लगाने के आदेश
Jaunpur News in Hindi

जौनपुर में दलितों के घर फूंकने पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों पर NSA लगाने के आदेश
लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (File pic)

इस दौरान दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई और पथराव भी हुए. इससे पांच युवक सहित 7 लोग घायल हो गए. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2020, 11:42 AM IST
  • Share this:
जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में आम तोड़ने के विवाद में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी. इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को सख्त एक्शन लेते हुए आरोपियों पर रासुका (NSA) लगाने के आदेश दिए है. इस मामले में सीएम योगी ने मुख्य आरोपी नूर आलम और जावेद सिद्दीकी समेत सभी आरोपियों पर तत्काल रासुका लगाने का आदेश दिया है. वहीं थानेदार के ख़िलाफ़ भी कड़ी कार्रवाई के आदेश देते हुए पीड़ित दलितों को तत्काल आवास समेत अन्य सरकारी मदद देने का निर्देश दिए गए है.

इस दौरान दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई और पथराव भी हुए. इससे पांच युवक सहित 7 लोग घायल हो गए. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलते ही आसपास के थानों से भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है. घायलों के परिजन मवेशी को लेकर मारपीट की बात बता रहे हैं, जबकि आम तोड़ने के आपसी विवाद में मारपीट हुई थी. साथ ही पथराव भी किया गया था. वहीं, पुलिस ने आधी रात के बाद कई लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, सरायख्वाझा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव में आम तोड़ने को लेकर हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के छोटे-छोटे बच्चों के बीच मारपीट हुई थी. ऐसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदू समुदाय के लोगों के यहां मामले को लेकर बातचीत करने के लिए पहुंचे. तभी दोनों समुदाय के लोगों के बीच बात करते-करते तानातानी हो गई. फिर देखते ही देखते मारपीट होने लगी. इसमें नवीन, फसाद और राजेश सहित 7 लोग घायल हो गए. दोनों पक्षों में तनाव को देखकर मौके पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है.



ये भी पढे़ं:
मिर्जापुर: विंध्याचल मंदिर का पुजारी निकला कोरोना पॉजिटिव, 23 लोग क्वारंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading