लाइव टीवी

जौनपुर: अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के खिलाफ परिवाद दाखिल

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 25, 2018, 9:33 AM IST
जौनपुर: अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के खिलाफ परिवाद दाखिल
अभिनेता नसीरुद्दीन शाह

एक वेबसाइट से बातचीत करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने बयान दिया था, ''हमने बुलंदशहर हिंसा में देखा कि आज देश में एक गाय की मौत की अहमियत पुलिस ऑफिसर की जान से ज़्यादा होती है.''

  • Share this:
यूपी के जौनपुर में फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के खिलाफ राजद्रोह और धार्मिक भावनाएं आहत करने का परिवाद वकील आनंद श्रीवास्तव ने एसीजेएम सीनियर डिवीजन द्वितीय धनंजय मिश्र की कोर्ट में दाखिल किया है. मजिस्ट्रेट ने इसे स्वीकार करते हुए परिवादी के बयान के लिए तीन जनवरी की तिथि नियत की है. वकील आनंद श्रीवास्तव ने कोर्ट में परिवाद दाखिल कर कहा है कि अभिनेता के भड़काऊ वक्तव्य से मीडिया पर देख व सुनकर उनकी और साथियों की भावनाएं आहत हुईं. परिवादी की ओर से वकील रवींद्र विक्रम सिंह और हिमांशु श्रीवास्तव ने तर्क दिया कि शाह के वक्तव्य का व्यापक असर पड़ता है.

नसीरुद्दीन शाह ने क्या कहा था?

एक वेबसाइट से बातचीत करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने बयान दिया था, ''हमने बुलंदशहर हिंसा में देखा कि आज देश में एक गाय की मौत की अहमियत पुलिस ऑफिसर की जान से ज़्यादा होती है.'' शाह ने ये भी कहा कि इन दिनों समाज में चारों तरफ ज़हर फैल गया है. उन्होंने कहा, ''मुझे इस बात से डर लगता है कि अगर कही मेरे बच्चों को भीड़ ने घेर लिया और उनसे पूछा जाए कि तुम हिंदू हो या मुसलमान? मेरे बच्चों के पास इसका कोई जवाब नहीं होगा. पूरे समाज में ज़हर पहले ही फैल चुका है.''

हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की आलोचना की. उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा, 'विराट कोहली न केवल दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं, बल्कि सबसे बदतमीज खिलाड़ी भी हैं. क्रिकेट की उनकी काबिलियत उनके घमंड और बुरे व्यवहार के आगे फीकी पड़ जाती है.

(रिपोर्ट-मनोज सिंह पटेल)

ये भी पढ़ें:

शंभू की रबड़ी, नौबत की जलेबी व तिवारी की चाट बिना पूरी नहीं होती थी अटल की बात
Loading...

युवा कुंभ में राजनाथ, योगी के सामने लगे नारे, 'राम मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा'

....नहीं तो भाजपा की पूरी लंका जला डालेंगे भगवान हनुमान: राज बब्बर

नसीरुद्दीन शाह की जुबान काटकर लाने वाले को 5 लाख का इनाम!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जौनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2018, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...