‘चौकीदार को चोर’ कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ जौनपुर में केस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार को चोर’ कहने का मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. ‘चौकीदार को चोर’ कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की जौनपुर की सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2019, 9:35 PM IST
‘चौकीदार को चोर’ कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ जौनपुर में केस
राहुल गांधी (फाइल फोटो).
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2019, 9:35 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार को चोर’ कहने का मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. ‘चौकीदार को चोर’ कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की जौनपुर की सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है. पुष्पेन्द्र सिंह ने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. सीजेएम कोर्ट 18 फरवरी को मामले की सुनवाई करेगी.

इससे पहले राहुल गांधी कई मौकों पर चौकीदार (पीएम मोदी) को चोर कह चुके हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई अधिकारी एमके सिन्हा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर' नाम से क्राइम थ्रिलर चल रहा है और लोकतंत्र रो रहा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, 'दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर' नाम का एक क्राइम थ्रिलर चल रहा है. नए एपिसोड में सीबीआई के डीआईजी द्वारा एक मंत्री, एनएसए, विधि सचिव और कैबिनेट सचिव के खिलाफ गंभीर आरोप हैं.' उन्होंने दावा किया, 'वहीं गुजरात से लाया उसका साथी करोड़ों वसूली उठा रहा है. अफसर थक गए हैं. भरोसे टूट गए हैं. लोकतंत्र रो रहा है.'



 




इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते समय पीएम मोदी पर लगातार हमला बोला था और एक फिर लोगों से 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाए.

राहुल गांधी ने पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने का वादा भी किया और बिहार में हरित क्रांति की शुरुआत करने दावा भी किया. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में भी कांग्रेस तेजस्वी, मांझी और कुशवाहा के साथ 'फ्रंट फुट' पर खेलेगी और एनडीए को उखाड़ फेकेंगे.

रिपोर्ट - मनोज कुमार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर