COVID-19: जौनपुर में दूल्हा-दुल्हन ने बिन बैंड, बाजा, बारात लिए फेरे, सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन
Jaunpur News in Hindi

COVID-19: जौनपुर में दूल्हा-दुल्हन ने बिन बैंड, बाजा, बारात लिए फेरे, सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन
झगड़े के बाद बिना शादी किए भागा दूल्हा. (प्रतीकात्मक फोटो)

जौनपुर में एक शादी संपन्न कराए जाने का मामला सामने आया है. इस शादी में सोशल डिस्टेंसिग का पूरी तरह पालन करके रस्म अदायगी की गई. इस अवसर पर ना ही बैंड बजा और ना ही बारात आई.

  • Share this:
जौनपुर. उत्तर प्रदश में जौनपुर जिले (Jaunpur District) के केराकत कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पेसारा में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के इस काल में सबकुछ ठप पड़ा हुआ है. कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए स्कूल, कॉलेज, आफिस सब बंद है. पूरे देश में लॉकडाउन लागू होने के चलते बहुत से लोगों अपने बहुत से काम को स्थगित करना पड़ रहा है. इन जरूरी कामों में शादी को भी टाले जाने की कई खबरें आ चुकी हैं. ऐसे में जौनपुर में एक शादी (Marriage) संपन्न कराए जाने का मामला सामने आया है. सोशल डिस्टेंसिग का पूरी तरह पालन करते हुए एक शादी की रस्म अदा की गई.

सादगी से संपन्न कराई गई शादी

जानकारी के मुताबिक सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सिद्दीकपुर निवासी जीतनू गुप्ता का पुत्र रवि कुमार गुप्ता की शादी शनिवार को पेसारा में गुलाब गुप्ता की पुत्री रोशनी गुप्ता के साथ बड़े ही सादगी के साथ विवाह सम्पन्न हुआ. इस विवाह में दुल्हन और दूल्हा के कुछ इने गिने परिजन ही शामिल हुए. इस अवसर पर ना ही शहनाई बजी, ना ही बैंड बजी. शादी को किसी भी तरीके के धूमधड़ाम से कोसों दूर रखा गया. विवाह मंडप में पंडित ने धार्मिक कर्मकांड पूरा कराया.



6 महीने पहले ही तय हो गई थी शादी की तारीख
इस अवसर पर ग्राम प्रधान पेसारा मनीष राय ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर सुखमय जीवन की कामना की. मालूम हो कि 6 माह पूर्व ही शादी की तिथि 11 अप्रैल को तय की गयी थी. इस अवसर पर बारात लेकर दूल्हे को आना था. परंतु कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए वर और वधु के परिजनों ने बड़े ही सादगी के साथ शादी संपन्न कराए जाने पर अपनी सहमति बनाई. इस शादी की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

(रिपोर्ट- मनोज सिंह पटेल)

ये भी पढ़ें: कोरोना योद्धा की मृत्यु पर परिवार को 50 लाख रुपए देगी योगी सरकार 

COVID-19 की जंग में योगी सरकार के हॉट स्पॉट मॉडल की जमकर हो रही तारीफ़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज