Home /News /uttar-pradesh /

electricity department sent a bill of one lakh to laborers family without connection nodark

OMG! दलित बस्ती में न बिजली का खंभा और न घर में कनेक्‍शन, फिर भी बिल भेजा एक लाख से ज्‍यादा, जानें पूरी कहानी

बिना बिजली कनेक्‍शन के एक लाख से ज्‍यादा का बिल मिलने से परिवार परेशान है.

बिना बिजली कनेक्‍शन के एक लाख से ज्‍यादा का बिल मिलने से परिवार परेशान है.

Jaunpur News: जौनपुर में बिजली विभाग की लापरवाही का एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल विभाग ने गरीब परिवार के घर बिना बिजली कनेक्‍शन के ही एक लाख चार हजार से ज्‍यादा का बिल भेज दिया. हैरानी की बात है कि पीड़ित के इलाके में न तो बिजली का खंभा है और नहीं तार हैं.

अधिक पढ़ें ...

जौनपुर. यूपी के जौनपुर में बिजली विभाग की लापरवाही का एक अनोखा मामला सामने आया है. जिले के सिकरारा इलाके के वनसफा गांव की दलित बस्ती में रहने वाले राम खेलावन के घर बिना बिजली कनेक्‍शन के ही एक लाख चार हजार से ज्‍यादा का बिल भेज दिया. यही नहीं, बिजली का भारी भरकम बिल मिलने के बाद परिवार परेशान है, लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

जौनपुर के सिकरारा इलाके के वनसफा गांव की दलित बस्ती में रहने वाले राम खेलावन अब तक जिला बिजली कार्यालय से लेकर स्थानीय कार्यालय पर बिल के मामले पर गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. वहीं, इस मामले पर पीड़ित परिवार को अब बस मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से उम्‍मीद है, लिहाजा उन्‍होंने सीएम से मामले में न्याय की गुहार लगाई है.

न बिजली का खंभा, न तार, बिजली का बिल एक लाख पार
हैरानी की बात है कि राम खेलावन के घर न सिर्फ बिना कनेक्शन लिए ही एक लाख से अधिक का बकाया बिल आ गया है बल्कि उनके घर के आसपास न तो बिजली का खंभा है और नहीं तार हैं. वहीं, बिना बल्‍व जलाए ही इतनी रकम का बकाया बिल आने पर पीड़ित मजदूर परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

उपकेंद्र से लेकर जिला कार्यालय के लगाए चक्‍कर, लेकिन…
वहीं, पीड़ित परिवार ने न्‍यूज़ 18 को बताया कि उसने उपकेंद्र से लेकर जिला बिजली कार्यालय तक मामले को लेकर चक्‍कर लगाए हैं, लेकिन मामले की जांच कर अभी तक सुधार नहीं हो पाया है. जानकारी के अनुसार, जौनपुर के सिकरारा इलाके के वनसफा गांव के राम खेलावन के घर में अभी तक बिजली नहीं पहुंची और न ही उन्‍होंने बिजली कनेक्शन लेने के लिए कभी आवेदन किया है. इसके बावजूद उसके नाम एक लाख चार हजार तीन सौ बारह रुपये का भारी भरकम बिजली का बिल आ गया है. पीड़ित परिवार ने बताया कि इसके लिए वह बार बार स्थानीय उपकेंद्र कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

बहरहाल, परिवार को डर है कि अब कनेक्शन लेने पर उसके नाम से जारी फर्जी बिजली बिल का भुगतान भी उससे वसूलने की कार्रवाई होगी. वह निहायत गरीब और मजदूर है. इस तरह का भुगतान करने में असमर्थ है.

Tags: Electricity bill, Electricity Department, Jaunpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर