Home /News /uttar-pradesh /

पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़: नकली नोटों के मास्टर माइंड नौशाद समेत 9 गिरफ्तार, पुलिसकर्मी भी घायल

पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़: नकली नोटों के मास्टर माइंड नौशाद समेत 9 गिरफ्तार, पुलिसकर्मी भी घायल

पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़: नकली नोटों के मास्टर माइंड नौशाद समेत 9 गिरफ्तार.

पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़: नकली नोटों के मास्टर माइंड नौशाद समेत 9 गिरफ्तार.

jaunpur police encounter: जौनपुर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान नकली नोटों के कारोबारी नौसाद उर्फ पप्पू अंसारी समेत नौ बदमाशों को दबोच लिया गया है. मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी संजय कुमार के मुताबिक बदमाशों के पास से सौ-सौ रुपये की 74 हजार एक सौ की नकली करेंसी समेत रिवाल्वर कारतूस और 10 मोबाइल बरामद किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

जौनपुर. जौनपुर पुलिस (jaunpur police) को बदमाशों से मुठभेड़ (encounter) के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में नकली नोटों के मास्टर माइंड नौसाद उर्फ पप्पू अंसारी समेत कुल नौ बदमाशों को दबोच लिया है. पुलिस को यह सफलता मुखबिर की सूचना पर मिली है.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि यह सफलता नेवढ़िया थाने की पुलिस को इलाके के जमालापुर पुलिया के पास से मिली है. बदमाशों के पास से सौ-सौ रुपये वाली कुल 74 हजार एक सौ की नकली करेंसी समेत रिवाल्वर कारतूस, 10 मोबाइल बरामद किए गए. पुलिस पार्टी पर फायरिंग किये जाने की बात पर पुलिस ने बताया कि इस दौरान कई पुलिस कर्मियों को चोंट भी आई हैं.

सौ-सौ रुपये वाली नोट एजेंटों के जरिए होती थी बाजार में सप्लाई 

जौनपुर पुलिस लाइन में नकली नोटों के कारोबारियों का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि कारोबार के मास्टर माइंड नौशाद उर्फ पप्पू अंसारी था. जो नेपाल से भारत की नकली करेंसी सौ-सौ रुपये वाली नोट को लाकर अपने अलग-अलग एजेंटों के जरिए बाजार में सप्लाई करवाता था, जिसके एवज में सभी लोगों को बीस प्रतिशत का फायदा दिया करता था. यह कामयाबी कई दिनों की कड़ी मशक्त के बाद जाकर मिली है.

नकली नोट नेपाल से जौनपुर कैसे पहुंचते थे

पुलिस इस तरह के कई बिन्दुओं पर अभी जांच पड़ताल में जुटी हुई है कि नकली नोट नेपाल से जौनपुर कैसे पहुंचते थे. फिलहाल पुलिस का मानना है कि पुलिस इस वर्कआउट से जौनपुर और आस-पास के इलाके में नकली नोटों के कारोबार का भण्डाफोड़ किया है. पुलिस पकड़े गये सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगालने मे जुटी हुई है. बड़े गिरोह से तार जुड़े होने की आशंका भी जताई जा रही है.

Tags: Jaunpur news, Jaunpur police encounter, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर