जिला प्रशासन ने उड़ाईं CM योगी आदित्यनाथ के आदेश की धज्जियां! पीड़ित परिवार को नहीं मिली राहत राशि
Jaunpur News in Hindi

जिला प्रशासन ने उड़ाईं CM योगी आदित्यनाथ के आदेश की धज्जियां! पीड़ित परिवार को नहीं मिली राहत राशि
सपा जिलाध्यक्ष ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दी

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वज्रपात के पीड़ित परिवार को तत्काल आर्थिक मदद देने का आदेश दिया था, लेकिन जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते परिवार (Victim Family) को राहत राशि नहीं मिली.

  • Share this:
जौनपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश का जौनपुर जिला प्रशासन (Jaunpur Administration) के द्वारा धज्जियां उड़ाये जाने का मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री भले ही प्रदेश की जनता को हर प्रकार की राहत देने के लिए आगे रहते हों, लेकिन अफसर उनके ही आदेश का पालन करने में लापरवाही दिखाते हैं. ऐसा ही एक मामला जौनपुर में सामने आया.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को तत्काल आर्थिक मदद देने का आदेश दिया था. लेकिन जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते परिवार को अभी तक राहत की राशि नहीं मिली है. आकाशीय बिजली से मौत के मामले को चार दिन गुजर गये हैं. लेकिन पीड़ित परिवार को अभी भी सरकारी राशि का इंतजार है.

वज्रपात से दो बच्चों की हुई मौत 



जिले के पवांरा थानाक्षेत्र के वामी गांव में जीतलाल पाल के दो मासूम बच्चों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. हादसा तब हुआ जब दोनों बगीचे में आम चुन रहे थे. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को पीड़ित परिवार को तत्काल राहत देने का आदेश दिया था. लेकिन हादसे के चार दिन बीत जाने के बाद भी पीड़ित परिवार के पास केवल भरोसा ही है.
इस बीच जौनपुर सपा जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने बंद लिफाफे में पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दी. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक मदद देने की मांग की.

सरकार जिले के अस्पतालों और दफ्तरों में बनायी जाए ‘कोविड सहायता बूथ’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव के प्रति जनजागरूकता फैलाने के लिये हर जिले के अस्पतालों, सरकारी कार्यालयों तथा थानों में ‘कोविड सहायता बूथ’ स्थापित करने का आदेश दिए हैं. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, उप महानिरीक्षकों को निर्देश दिये कि वे हर जनपद के जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, निजी अस्पतालों, तहसील तथा ब्लॉक कार्यालयों, जिला स्तरीय कार्यालयों तथा पुलिस थानों में कोविड सहायता बूथ स्थापित कराएं, ताकि लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जा सके.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading