अपना शहर चुनें

States

रिटायर्ड बीएसएफ के सूबेदार का दावा- हमारे समय मिलता था अच्छा खाना

खाने को लेकर सवाल उठाने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के समसनीखेज वीडियो के बाद भले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हो, लेकिन बीएसएफ से रिटार्यड लोगों का आज भी मानना है कि पहले खाना अच्छा मिलता था.

  • Pradesh18
  • Last Updated: January 12, 2017, 3:50 PM IST
  • Share this:
खाने को लेकर सवाल उठाने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के समसनीखेज वीडियो के बाद भले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हो, लेकिन बीएसएफ से रिटायर्ड लोगों का आज भी मानना है कि पहले खाना अच्छा मिलता था.

ये भी पढ़ें- देश के लिए जान देने को तैयार जवान की जुबानी, हमारे हिस्से का खाना बेच देते हैं बड़े अधिकारी


प्रदेश18 ने इस मामले में सच्चाई जानने के लिए बात की गाजीपुर के रहने वाले और बीएसएफ से रिटायर्ड हो चुके लोकनाथ से बातचीत की. उन्होंने बताया कि हमारे समय में खाना अच्छा मिलता था, लेकिन आज के नए लड़के और अधिकारियों का मिजाज बदल चुका है. हमें बीएसएफ से रिटार्यड हुए 7 साल हो गए. हम क्या बता सकते है कि खाना खराब बन रहा है या अच्छा.

बता दें, कि लोकनाथ का बेटा भी बीएसएफ में है जिसकी पोस्टिंग वर्तमान समय में पश्चिम बंगाल में है. लोकनाथ ने बताया कि जब मेरे बेटे से बात हुई तो उसने बताया कि खाना बहुत अच्छा मिलता है. ऐसे में कुछ भी कहना संभव नहीं है, क्योकि मै डयूटी पर तो हूं नहीं. आज देश का ध्यान बीएसएफ में खाने के मुद्दे पर पड़ा हुआ हैं.

ये भी पढ़ें- बीएसएफ जवान के आरोपों पर पत्नी ने भी लगाई मुहर, बोली- रोटी की मांग करना गलत नहीं


वहीं नाम न छापने की शर्त पर सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज जवान खाने के लिए अपने सैलरी से पैसा देता है और भिखारी की तरह लाइन में खड़ा होकर खाना खा रहा है. अगर आप की टीम इस मामले को लेकर इसकी अंदर तक जांच पड़ताल करे तो बहुत बड़े-बड़े खुलासे हो सकते हैं. बता दें कि तेज बहादुर जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ की 29वीं बटालियन का जवान है.



सीनियर्स से था नाराज

बताया जा रहा है कि सीनियर्स पर इल्जाम लगाने वाले तेज ने नौकरी छोड़ने की अर्जी भी दे रखी है. जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ की ओर से अर्जी मंजूर भी हो चुकी है. कहा जा रहा है कि प्रमोशन न मिलने के कारण वह नाराज चल रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज