धनंजय सिंह की पत्नी की BJP में एंट्री के बाद पूर्वांचल की राजनीति में कितना पड़ेगा असर

धनंजय सिंह की पत्नी की BJP में एंट्री
धनंजय सिंह की पत्नी की BJP में एंट्री

धनंजय सिंह 2002 में रारी, जौनपुर से निर्दलीय विधायक चुने गए. फिर 2007 विधानसभा चुनावों में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन पर दोबारा जीते. साल 2009 में धनंजय सिंह बीएसपी टिकट पर जौनपुर से चुनाव जीत कर सांसद बने.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:
बीएसपी के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को यूपी की राजनीतिक गलियारों में एक दबंग नेता के रूप में जाना जाता है. इसी क्रम में सोमवार को पूर्वांचल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बीजेपी में शामिल हो गई. बता दें कि श्रीकला रेड्डी निप्पो समूह घराने की बेटी हैं. श्रीकला रेड्डी के पिता तेलंगाना के हूजूरनगर से निर्दलीय विधायक रहे हैं. दरअसल धनंजय सिंह ने 2017 में श्रीकला से तीसरी शादी रचाई थी. शाही अंदाज में हुई यह शादी सुर्खियों में रही थी. 2009 में बसपा के टिकट पर जौनपुर से सांसद रहे धनंजय सिंह बाद में मायावती से रिश्ते ख़राब होने पर बसपा से निष्कासित कर दिए गए थे.

घरेलू हिंसा के केस में गलत फंसाया 

इससे पहले धनंजय सिंह ने कहा था कि उन्हें घरेलू हिंसा के केस में गलत फंसाया गया. घटना उनके दिल्ली आवास पर हुई थी जब वे जौनपुर में थे. उन्होंने ही पुलिस को खबर दी और उन्हें ही फंसा दिया गया. धनंजय का आरोप है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत से उनकी राजनीति को डगमगाने की कोशिश की. लेकिन अदालत ने उन्हें निर्दोष पाया और बरी कर दिया. आज उन पर कोई मुकदमा नहीं हैं.



धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बीजेपी में हुई शामिल
धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बीजेपी में हुई शामिल

ये रहा राजनीतिक इतिहास

धनंजय सिंह 2002 में रारी, जौनपुर से निर्दलीय विधायक चुने गए. फिर 2007 विधानसभा चुनावों में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन पर दोबारा जीते. साल 2009 में धनंजय सिंह बीएसपी टिकट पर जौनपुर से चुनाव जीत कर सांसद बने. जीते भी तो 81 हजार वोटों से. 2014 में उन्हें घरेलू हिंसा के मामले में जेल भेज दिया गया. फिर भी उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और कांग्रेस से भी ज्यादा 67000 वोट पाए.

लेकिन इतना तो साफ है कि जब बीजेपी मिशन 2019 में लगी है ऐसे चेहरों की उन्हें भी जरुरत है जो जीत कर आ सकें. इसलिए धनंजय सिंह की पत्नी की बीजेपी में एंट्री एक राजनीतिक रंग जरूर ले सकती है.

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी बोलीं-पापा से सीखा मुस्कुराते रहो, चाहे कितनी भी मुश्किल राह क्यों न आए

रामलला विराजमान के वकील ने कहा- मस्जिद बनाने के लिए तोड़ा गया मंदिर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज