हाइटेक होगा जौनपुर बस डिपो

  • Share this:
रोडवेज बस डिपो को हाइटेक बनाने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है.वहीं नए भवन को बनाने के लिए 316 लाख रुपये का खर्च होना है,निर्माण कार्य कराने के लिए अभी तक 150 लाख रूपये कार्यदायी संस्था को उपलब्ध भी कराया गया है.

कार्यदायी संस्था द्वारा पुराने भवनों को ढहाकर नए बिडिंग को तैयार करने का काम तेजी से किया जा रहा है.अधिकारियों का दावा है कि यह डिपो प्रदेश में सबसे अलग डिपो होगा.

जौनपुर शहर का विकास के लिए एक के बाद एक योजनाआें के माध्यम से शहर के कायाकल्प करने का काम किया जा रहा है. पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण इस शहर में सुंदरीकरण का कार्य तेजी के साथ कराया जा रहा है. धर्म पथ को जोड़ने वाले इस जनपद के जर्जर हो चुके पुराने जमाने के जौनपुर रोडवेज डिपो को आधुनिकता के हिसाब से बनाने का निर्णय लिया गया हैं.

जर्जर भवन की हालत देखने के बाद गत वर्ष जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने खुद पहल कर स्टीमेट तैयार करवा बजट स्वीकृति के लिए शासन को भेजा था.जुलाई 2015 में बजट प्राप्त होने के बाद आधुनिकता के हिसाब से डिपो को बनाने के लिए सर्वे कार्य के बाद भवन की डिजाइन भी तैयार की गई. काम भी युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है वहीं नए बिडिंग बनाने की नींव भी पड़ चुकी हैं.

एआरएम केशरी नंदन चौधरी का कहना है कि जौनपुर डिपो भविष्य में आवश्यकताआें को देखते हुए बनाया जा रहा है,जहां यात्रीयों को हर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज