लाइव टीवी

RSS को समझने के लिए इमरान खान को लेने होंगे सात जन्म- मनोज सिन्हा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 28, 2019, 11:45 PM IST
RSS को समझने के लिए इमरान खान को लेने होंगे सात जन्म- मनोज सिन्हा
इमरान खान को मनोज सिंहा ने दिया जवाब

इमरान खान ने यूएस में कहा था- कांग्रेस की सरकार के गृह मंत्री ने कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दी जाती है.

  • Share this:
जौनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) जौनपुर पहुंचे भारत सरकार के पूर्व संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) के बयान पर पलटवार किया है. मनोज सिन्हा ने कहा कि आरएसएस को समझने के लिए इमरान खान को सात जन्म लेने होंगे. साथ ही उन्होंने पाक पीएम की तुलना मुसोलिनी से कर दी.

इमरान द्वारा कश्मीर में फिर से पुलवामा हमला होने के बयान पर बोलते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि कश्मीर से 370 की संपत्ति भारत का आंतरिक मामला है. सरकार को संयुक्त राष्ट्र से समर्थन मिला है और इमरान की ये बौखलाहट है जब उन्हें समर्थन नही मिला तो ऐसा बोल रहे है. भारतीय सेन सक्षम है अगर किसी भी प्रकार के हमले की योजना बनेगी तो उसका जवाब भारतीय सेना देगी.

इमरान ने ये कहा था
पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आजीवन सदस्य हैं. यूएन में अपने भाषण में आरएसएस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के गृह मंत्री ने कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दी जाती है. आपको बता दें कि साल 2013 में तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि उनके पास इस बात की रिपोर्ट है कि बीजेपी और संघ के ट्रेनिंग कैंपों में हिंदू आतंकवाद की ट्रेनिंग दी जाती है.

हालांकि कुछ ही घंटे बाद शिंदे अपनी बात से पलट गए थे. इसके बाद शिंदे ने सफाई देते हुए कह दिया कि उन्होंने हिंदू आतंकवाद नहीं बल्कि भगवा आतंकवाद कहा था.

(मनोज पटेल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:आगरा में भाजपा नेता की हत्या, नहर में मिली लाश, दो दिन से थी लापता

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता को घर देने का कोर्ट ने DCW को दिया आदेश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जौनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 11:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर